स्वतंत्रता दिवस पर बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं: डीसी

समाहरणालय सभागार में गुरुवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने पदाधिकारी व गणमान्यों के साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:39 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं: डीसी
स्वतंत्रता दिवस पर बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं: डीसी

जागरण संवाददाता, दुमका: समाहरणालय सभागार में गुरुवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने पदाधिकारी व गणमान्यों के साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक की। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समुचित व्यवस्था की जा रही है। पुलिस लाइन में प्रवेश गेट पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर एवं थर्मल स्कैनर की व्यवस्था का उन्होंने निर्देश दिया। कहा कि बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

इसके अलावा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम पूरे जिले में करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के आलोक में रूट डायवर्सन बनाने एवं प्रसारण से संबंधित निर्देश दिए गए। कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने का निर्देश संबंधित को दिया गया। शहर की साफ सफाई के संबंध में जानकारी लेकर सही ढंग से काम करने को कहा। सभास्थल के आसपास भी अच्छे ढंग से सफाई करते हुए रंग-रोगन किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस सभा स्थल पर मेडिकल टीम तथा अग्निशमन टीम भी अलर्ट मोड में रहे। जगह जगह साईनेज लगाए जाएं। विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन निर्बाध आपूर्ति होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने पुलिस पदाधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. संजय सिंह, अपर समाहर्ता राजेश कुमार राय समेत जिले के अन्य वरीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी