धू-धू कर जलती रही बेटी, मां बेखबर

संवाद सहयोगी शिकारीपाड़ा शिकारीपाड़ा प्रखंड की ब्राह्मणी नदी तट के समीप लगे कजलादा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:34 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:34 AM (IST)
धू-धू कर जलती रही बेटी, मां बेखबर
धू-धू कर जलती रही बेटी, मां बेखबर

संवाद सहयोगी, शिकारीपाड़ा : शिकारीपाड़ा प्रखंड की ब्राह्मणी नदी तट के समीप लगे कजलादाहा में 13 साल की किशोरी की हत्या के बाद शव को जला देने के मामले में पुलिस किसी ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है, लेकिन शक उसकी 35 वर्षीय विधवा मां पर है। घर के अंदर बेटी का शव जलता रहा और पास में सोने वाली मां को इसकी भनक तक नहीं लगी। पुलिस को महिला का मोबाइल तो नहीं मिला लेकिन उसका नंबर हासिल कर मौत की वजह तलाश रही है। महिला का किसी से अवैध संबंध भी था, यह बात उसने पुलिस के सामने स्वीकार भी की।

आश्चर्य की बात यह है कि महिला और उसकी बेटी आसपास सोई थी। बेटी स्वयं उठकर बाहर गई या फिर कोई उसे उठाकर ले गया और मां को इसकी खबर तक नहीं लगी। घर से चंद कदम दूर पर रहने वाली एक वृद्धा ने किशोरी को जलता देखकर आवाज लगाई लेकिन मां का शोर किसी को सुनाई नहीं दिया। इसी बात ने पुलिस के दिमाग में शक पैदा कर दिया। महिला को थाना लाकर पूछताछ की गई। महिला ने कहा कि पति के मरे 10 साल हो गए हैं। घर से निकलना ही पड़ता है। उसने इस बात का भी इशारा किया कि उसका किसी से अवैध संबंध भी है। जब यह पूछा गया कि बेटी के जलने की भनक तक नहीं लगी तो केवल यही कहती रही कि नींद में थी, इसलिए कुछ पता नहीं चला। रोशनी होने पर बाहर गली में जाकर देखा तो बेटी का शव जल रहा था।

पुलिस की जांच इस दिशा में भी जा रही है कि महिला का प्रेमी उससे मिलने के लिए आया होगा और किशोरी ने उसे मां के साथ देख लिया। जब उसने इस बात का विरोध किया तो मुंह में कपड़ा ठूंस कर मौत के घाट उतार दिया और फिर शव को जला दिया। सवाल यह भी उठता है कि किशोरी को जब आंगन के बाहर गली में जलाया गया है तो फिर आंगन में केरोसिन का प्रमाण कहां से पुलिस के हाथ लगा।

------------------------

खोजी कुत्ता भी घर के अंदर मंडराता रहा

हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने खोजी कुत्ता की मदद ली। कुत्ता जमीन सूंधने के बाद घर के अंदर गया और फिर बाहर नहीं निकला। इससे यह बात साबित होती है कि वारदात को घर के अंदर ही अंजाम दिया गया और फिर बाहर लाकर शव को जला दिया गया।

--------------- महिला से शक के आधार पर पूछताछ की जा रही है। वह मोबाइल का इस्तेमाल करती थी। छानबीन में मोबाइल तो नहीं मिला लेकिन नंबर जरूर हाथ लगा है। काल डिटेल से बहुत कुछ सामने आने की उम्मीद है। बहुत जल्द सारे घटनाक्रम का खुलासा हो जाएगा।

सुशील कुमार, पुलिस निरीक्षक, शिकारीपाड़ा थाना

chat bot
आपका साथी