आठ गांवों में विशेष अभियान चलाकर 887 का लिया सैंपल

प्रखंड विकास पदाधिकारी अमल जी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पातोबांध सुसनियां सिदुरिया कुपी अमरपुर मधुवन व कुशमाहा गांव में आरटी-पीसीआर से जांच के लिए 100 ट्रूनेट के लिए 50 व रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से 737 ग्रामीणों का सैंपल लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:59 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:59 PM (IST)
आठ गांवों में विशेष अभियान चलाकर 887 का लिया सैंपल
आठ गांवों में विशेष अभियान चलाकर 887 का लिया सैंपल

संवाद सहयोगी, रामगढ़: रामगढ़ प्रखंड के आठ गांवों में सोमवार को विशेष शिविर लगाकर 887 लोगों का सैंपल कोरोना वायरस जांच हेतु संग्रह किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी अमल जी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पातोबांध, सुसनियां, सिदुरिया, कुपी, अमरपुर, मधुवन व कुशमाहा गांव में आरटी-पीसीआर से जांच के लिए 100, ट्रूनेट के लिए 50 व रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से 737 ग्रामीणों का सैंपल लिया गया। रैपिड एंटीजन जांच में एक ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ट्रूनेट मशीन से 50 ग्रामीणों की जांच रामगढ़ में की जा रही है। वहीं आरटी पीसीआर से जांच हेतु 100 ग्रामीणों का सैंपल दुमका भेज दिया गया। बीडीओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रतिदिन प्रखंड के अलग-अलग जगह में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण अधिक से अधिक की संख्या में पहुंचकर जांच कराएं। प्रतिदिन सैंपल संग्रह कर जांच किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर इन दिनों तेजी से फैल रही है, इसलिए सभी लोग सार्वजनिक स्थानों पर जाने से परहेज करें। सार्वजनिक जगहों पर जाने के दौरान मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

chat bot
आपका साथी