बासुकीनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर लगा कोरोना जांच शिविर

बासुकीनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सहिया साथी नूतन देवी वीणा देवी नीता देवी मंजू देवी द्वारा स्थानीय पंडा-पुरोहित स्थानीय दुकानदार के अलावा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:30 PM (IST)
बासुकीनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर लगा कोरोना जांच शिविर
बासुकीनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर लगा कोरोना जांच शिविर

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमितों की जांच को लेकर बासुकीनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सहिया साथी नूतन देवी, वीणा देवी, नीता देवी, मंजू देवी द्वारा स्थानीय पंडा-पुरोहित, स्थानीय दुकानदार के अलावा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई। कुल 30 लोगों की जांच की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली। इसके अलावा इस स्वास्थ्य शिविर में थर्मल स्कैनर द्वारा तापमान जांच, ग्लूकोमीटर व अन्य मशीन द्वारा भी स्वास्थ्य जांच की गई। शिविर के आयोजन में डॉ. रमेश कुमार, डॉक्टर गुफरान, स्वास्थ्य कर्मी आनंद कुमार झा, प्रदीप घोष एवं अन्य ने सहयोग किया।

--

जरमुंडी में 280 लोगों ने लगवाया टीका

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ: जरमुंडी प्रखंड में वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर चल रहे टीकाकरण अभियान में बुधवार को कुल 280 लोगों ने टीका लगवाया। बीडीओ फुलेश्वर मुर्मू ने बताया कि जरमुंडी प्रखंड स्थित बालक मध्य विद्यालय जरमुंडी में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर में 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग में के 170 लोगों ने, 45 से 60 वर्ष उम्र वर्ग में 57 लोग व 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 19 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। तीन फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगा। वहीं 45 से 60 आयु वर्ग के 20 लोग, 60 वर्ष से अधिक उम्र के 11 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

कोरोना संक्रमितों की पहचान को लेकर 25 लोगों की आरटीपीसीआर से जांच भी की गई। बीडीओ ने कहा की 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में जरमुंडी में कुल 88608 लोगों को टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य है। उन्होंने लोगों से अपने समीप के वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर टीकाकरण कराने की अपील की।

chat bot
आपका साथी