प्रतिबंधित कफसिरप व गांजा के साथ एक गिरफ्तार

हंसडीहा थाना पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित कपसिरप और गांजा के साथ चंदन कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य आरोपित धावाटांड़ का राजीव प्रसाद यादव फरार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:57 PM (IST)
प्रतिबंधित कफसिरप व गांजा के साथ एक गिरफ्तार
प्रतिबंधित कफसिरप व गांजा के साथ एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हंसडीहा: हंसडीहा थाना पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित कपसिरप और गांजा के साथ चंदन कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य आरोपित धावाटांड़ का राजीव प्रसाद यादव फरार हो गया है। पुलिस ने हाथ आए आरोपित के घर से 153 बोतल कफसिरफ और करीब दो किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

एसपी को विगत दिनों से सूचना मिली थी कि हंसडीहा क्षेत्र में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स का अवैध व्यापार किया जा रहा है। भारी मात्रा में पटना से कफसिरप और मणिपुर से गांजा लाकर हंसडीहा व आसपास के इलाके में खपाया जा रहा है। सूचना के आधार पर मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई। रविवार रात हंसडीहा थाना क्षेत्र के बढ़ैत और धावाटांड़ में छापेमारी कर नशीले पदार्थो के साथ दो मोटरसाइकिल भी जब्त की गई। पुलिस निरीक्षक संजय सुमन ने बताया कि फरार आरोपित की तलाश में छापेमारी की जा रही है। यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि गांजा और सिरप कहां से आया था। टीम में हंसडीहा थाना प्रभारी आकृष्ट अमन व एसआइ उत्तम पासवान सहित अन्य लोग शामिल थे।

----------------------

विज्ञप्ति में नाम नहीं होने पर भड़के एसडीपीओ

जासं, दुमका: गांजा व सिरप बरामदगी को लेकर सोमवार को हंसडीहा थाने में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस भी राजनीति की भेंट चढ़ गई। यहां पहुंचे जरमुंडी एसडीपीओ तैयार प्रेस विज्ञप्ति में अपना नाम नहीं देखकर भड़क गए और फिर पत्रकारों से बात किए बिना ही चले गए।

दरअसल एसडीपीओ को ही सारी जानकारी मीडिया के साथ साझा करनी थी। इसके लिए प्रेस प्रतिनिधियों का आमंत्रित भी किया गया था, लेकिन एसडीपीओ ने जब प्रेस विज्ञप्ति को पढ़ना शुरू किया और अपना नाम नहीं देखा तो थाना प्रभारी पर भड़कते हुए प्रेस कान्फ्रेंस करने से इन्कार कर दिया और थाना परिसर से उठकर निकल गए। हालांकि कुछ देर बाद वह वापस लौटे, लेकिन पत्रकारों को बाद में आने को कह दिया। बाद में चोरी मामले में सर्किल इंस्पेक्टर संजय सुमन ने प्रेस को जानकारी दी।

कार्रवाई में साथ नहीं गए एसडीपीओ तो डीएसपी के नेतृत्व में की गई छापेमारी: जानकारी के अनुसार, हंसडीहा थानेदार आकृष्ट अमन ने रविवार को गांजा और सिरप जब्त करने के लिए छापेमारी से पहले एसडीपीओ से बात कर साथ चलने का आग्रह किया था, लेकिन वह नहीं आए। बाद में एसपी के कहने पर डीएसपी विजय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। बताया जाता है कि छापेमारी में किसी तरह की संलिप्तता नहीं होने पर प्रेस विज्ञप्ति में एसडीपीओ का नाम शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इस बात पर एसडीपीओ भड़क गए।

----------------------

वर्जन::: एसडीपीओ का यह व्यवहार ठीक नहीं था। अगर उन्हें थानेदार से किसी तरह की शिकायत थी तो प्रेसवार्ता के बाद उन्हें लिखकर देना चाहिए था। मामला समझकर कार्रवाई की जाती, लेकिन प्रेसवार्ता से उठकर जाने से पुलिस की छवि खराब होती है।

अंबर लकड़ा, एसपी, दुमका

chat bot
आपका साथी