वर्तमान सरकार से विकास की उम्मीद करना बेईमानी: सांसद

झारखंड राज्य की वर्तमान सरकार से विकास की उम्मीद करना पूरी तरह बेईमानी होगी। सरकार को विकास से कोई लेना-देना नहीं है। सरकार के विधायक से लेकर मंत्री तक सभी अवैध उगाही करने में लगे हुए हैं। उक्त आरोप गुरुवार को भाजपा के सांसद सुनील सोरेन ने लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:01 PM (IST)
वर्तमान सरकार से विकास की उम्मीद करना बेईमानी: सांसद
वर्तमान सरकार से विकास की उम्मीद करना बेईमानी: सांसद

संवाद सहयोगी, रामगढ़ (दुमका): झारखंड राज्य की वर्तमान सरकार से विकास की उम्मीद करना पूरी तरह बेईमानी होगी। सरकार को विकास से कोई लेना-देना नहीं है। सरकार के विधायक से लेकर मंत्री तक सभी अवैध उगाही करने में लगे हुए हैं। उक्त आरोप गुरुवार को भाजपा के सांसद सुनील सोरेन ने लगाया। सांसद ने कहा कि सरकार में कार्यक्षमता की काफी कमी है, तभी तो भुरभुरी पुल के कारण दुमका जिले की कई सड़कों खराब करवा दिया गया। इस दौरान रामगढ़ बाजार के ग्रामीणों ने सांसद से रामगढ़-दुमका जर्जर सड़क की मरम्मत कराने की मांग की। सांसद ने कहा कि पिछले वर्ष अक्टूबर माह में ही लगभग सवा करोड़ रुपए की राशि से इस सड़क की मरम्मत पथ निर्माण विभाग द्वारा कराई गई थी। छह-सात माह के अंदर पुन: लगभग एक करोड़ की राशि से मरम्मत कराई जाएगी। विभाग पूरी तरह से मरम्मत के नाम पर केवल राशि लूटने की तैयारी में है।

भाजपा कार्यकर्ता जयकांत मंडल, राजीव गुप्ता ने सांसद से कहा कि प्रखंड के अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। वह किसी कार्यकर्ता को तरजीह नहीं देते हैं। केवल चार-पांच लोगों को बिचौलिए के तौर पर रखा है। उन्हीं के माध्यम से प्रखंड का सारा कार्य कराया जाता है। रखल दास ने सांसद से शिकायत की कि बीडीओ ने प्रखंड कार्यालय के मुख्य दरवाजा को कई माह से बंद कर रखा है। इससे आम लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है।

-------------------

बाक्स मैटर

------------------

ग्रामीण क्षेत्र में हॉस्पिटल साबित होगा मील का पत्थर

संस, रामगढ़: रामगढ़ बाजार के गोड्डा रोड में गुरुवार को मां तारा हॉस्पिटल का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन दुमका सांसद सुनील सोरेन ने किया। सांसद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए यह हॉस्पिटल मील का पत्थर साबित होगा।

मां तारा हॉस्पिटल के संचालक प्रदीप कुमार ने बताया कि हॉस्पिटल में जनरल फिजिशियन, जनरल सर्जन, हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ समेत अन्य डॉक्टर उपस्थित रहेंगे। हॉस्पिटल में दूसरे जिलों के भी कई विशेषज्ञ अपनी सेवा देंगे। इसके अलावा ईसीजी, पैथोलॉजी, निमुलाइजर, आक्सीजन समेत अन्य सुविधा उपलब्ध होगी। उद्घाटन के मौके पर डॉ अंकित कुमार, डॉ पीके सिंह, संतोष कुमार, जयकांत मंडल, दिलीप साह समेत अन्य कई लोग थे।

chat bot
आपका साथी