पूजा से पहले मानदेय भुगतान के लिए किया भिक्षाटन

दुर्गा पूजा से पहले मानदेय भुगतान की मांग को लेकर बुधवार को आउटसोर्सिग के अधीन काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने सिविल सर्जन कार्यालय के सामने भिक्षाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:09 AM (IST)
पूजा से पहले मानदेय भुगतान के लिए किया भिक्षाटन
पूजा से पहले मानदेय भुगतान के लिए किया भिक्षाटन

जागरण संवाददाता, दुमका: दुर्गा पूजा से पहले मानदेय भुगतान की मांग को लेकर बुधवार को आउटसोर्सिग के अधीन काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने सिविल सर्जन कार्यालय के सामने भिक्षाटन किया। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी लुइस मरांडी भी उनसे मिलने पहुंचीं।

महासंघ के राज्य सचिव राजीव नयन तिवारी ने मांग रखी कि आउटसोर्सिग के तहत कार्य कर रहे कर्मियों को संशोधित मानदेय दिया जाए। पूजा से पहले मासिक भुगतान के साथ-साथ बकाया राशि का भी भुगतान करने की मांग की। इसके अलावा कर्मियों को पीएफ, ईएसआइ की विवरणी व यूएनए नंबर उपलब्ध कराने के लिए हड़ताली कर्मियों ने आवाज उठाई। कहा कि काम कराने वाले एजेंसी का कार्य दिवस 26 दिन है, इसके बाद भी 31 दिन तक काम लिया जाता है। इसके लिए सिविल सर्जन से बात भी हुई, लेकिन इस दिशा में किसी तरह की पहल नहीं होना दुखद है। राजीव ने कहा कि कोरोना महामारी में कार्य कर रहे स्वास्थ्य को अविलंब प्रोत्साहन राशि दी जाए।

भिक्षाटन करने वालों में तपन ठाकुर, कैलाश प्रसाद साह, वरुण कुमार, संतोष कुमार साह, प्रवीण कुमार, जसीम रजा, अंशुमन मजुमदार, रोज मेरी मुर्मू, नुपूर सोरेन, शांति शीला मरांडी, काजल कुमार, दीपमाला, सुबल यादव आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी