हंसडीहा अस्पताल में आक्सीजन युक्त बेड का काम पूरा, विभाग ने की टेस्टिंग

हंसडीहा अस्पताल में स्थापित किए गए आक्सीजनयुक्त बेड प्लांट का काम पूरा हो गया है। कंपनी के इंजीनियर ने बुधवार को इसकी टेस्टिंग की। टेस्टिंग में पास होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसकी अलग से जांच की। बुधवार देर रात तक इसकी जांच की प्रक्रिया चल रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:11 PM (IST)
हंसडीहा अस्पताल में आक्सीजन युक्त बेड का काम पूरा, विभाग ने की टेस्टिंग
हंसडीहा अस्पताल में आक्सीजन युक्त बेड का काम पूरा, विभाग ने की टेस्टिंग

संवाद सहयोगी, हंसडीहा (दुमका): हंसडीहा अस्पताल में स्थापित किए गए आक्सीजनयुक्त बेड प्लांट का काम पूरा हो गया है। कंपनी के इंजीनियर ने बुधवार को इसकी टेस्टिंग की। टेस्टिंग में पास होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसकी अलग से जांच की। बुधवार देर रात तक इसकी जांच की प्रक्रिया चल रही थी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो आनेवाले दिनों में इसे स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर कर दिया जाएगा। 200 बेड के इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। ईसीएल की मदद से यहां सभी 200 बेड तक पाइपलाइन के सहारे आक्सीजन किट स्थापित किया गया है। फिलहाल यहां 50 बेड पहुंच चुके हैं। बाकी के 150 बेड भी जल्द ही यहां पहुंच जाएंगे। उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनी के इंजीनियर से पूरी प्रक्रिया को समझा। सिविल सर्जन ने बताया कि पीएम केयर फंड से हंसडीहा अस्पताल में पीएसए प्लांट भी लगने वाला है। इसके शुरू होने से आक्सीजन की किल्लत दूर होगी और अन्य जगहों पर निर्भरता भी कम होगी। इससे यहां भर्ती रोगियों को 24 घंटे पर्याप्त आक्सीजन मिलता रहेगा।

--------

हंसडीहा अस्पताल में आक्सीजन युक्त बेड का काम लगभग पूरा हो चला है। हम लोग काम की टेस्टिग करेंगे। इसके बाद काम हैंडओवर कर लिया जाएगा।

अनंत कुमार झा, सिविल सर्जन, दुमका

chat bot
आपका साथी