शिकारीपाड़ा थाना परिसर स्थित आवास में एएसआइ की मौत

शिकारीपाड़ा थाना में तैनात सहायक अवर निरीक्षक 49 वर्षीय इंद्रजीत सिंह की रविवार की रात मौत हो गई। शिकारीपाड़ा पुलिस ने सुबह थाना परिसर स्थित सरकारी आवास से उनका शव बरामद किया। एएसआइ साहिबगंज जिले खास बड़हरवा के रहने वाले थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:44 PM (IST)
शिकारीपाड़ा थाना परिसर स्थित आवास में एएसआइ की मौत
शिकारीपाड़ा थाना परिसर स्थित आवास में एएसआइ की मौत

संवाद सहयोगी, शिकारीपाड़ा: शिकारीपाड़ा थाना में तैनात सहायक अवर निरीक्षक 49 वर्षीय इंद्रजीत सिंह की रविवार की रात मौत हो गई। शिकारीपाड़ा पुलिस ने सुबह थाना परिसर स्थित सरकारी आवास से उनका शव बरामद किया। एएसआइ साहिबगंज जिले खास बड़हरवा के रहने वाले थे। डीएमसीएच में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। एसपी समेत सभी पुलिस के पदाधिकारी व जवानों ने पुलिस लाइन मैदान में अंतिम विदाई दी। शव को अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव भेज दिया गया। वे सीने में दर्द और गैस की बीमारी से पीड़ित थे।

थाना प्रभारी संजय सुमन ने बताया कि जुलाई 20 में इंद्रजीत सिंह ने सहायक अवर निरीक्षक के रूप में योगदान किया था। वे परिसर स्थित सरकारी आवास में अकेले ही रहते थे। सीने में दर्द और गैस की बीमारी से पीड़ित थे। उनका इलाज भी चल रहा था। शनिवार को दुमका जांच के लिए आए थे लेकिन किसी कारण वश जांच नहीं करा सके। रात को खाना खाने के बाद कमरे में सोने के लिए चले गए। सुबह रांची में रह रही पत्नी ने इंद्रजीत को फोन किया। कॉल नहीं उठाने पर पत्नी ने पड़ोस कमरे में रह रहे पुलिस पदाधिकारी अनिल सिंह को फोन किया। अनिल ने जाकर देखा कि दरवाजा खुला है और वे गंजी और निकर पहनकर लेटे हुए थे। काफी आवाज देने के बाद नहीं उठे तो आकर सूचना दी। स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर विक्की ने जांच करने के बाद मृत घोषित कर दिया। बीडीओ संजय कुमार की मौजूदगी में शव का पंचनामा कराया गया। एसपी ने आवास जाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक की पत्नी आठ साल की बेटी के साथ रांची में रहती हैं। मेडिकल कालेज अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन मैदान में अंतिम विदाई दी गई।

------

27 को इलाज के लिए रांची जाने वाले थे: थाना प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार को भी उनकी तबीयत खराब हुई। तत्काल मोहलपहाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दवा आदि लेने के बाद छुट्टी मिल गई। शनिवार को दुमका आने के बाद भी जांच नहीं करा सके। बताया कि बातचीत के क्रम में उन्हें इलाज कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन रांची जाकर इलाज कराने की बात कही थी।

---------------------

वर्जन

एएसआइ को गैस और सीने में दर्द की शिकायत थी। उनका इलाज भी चल रहा था। सुबह शौच के लिए उठे और फिर आकर लेट गए। सुबह उन्हें मृत पाया गया। बीमारी से मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

अंबर लकड़ा, पुलिस अधीक्षक, दुमका

chat bot
आपका साथी