चेतावनी बेअसर, महज चार लाख ही बकाया मिला

नगर परिषद के अल्टीमेटम के बाद भी शनिवार को करीब एक दर्जन दुकानदारों ने आवंटित दुकान के बकाया किराया के रूप में महज चार लाख रुपये ही जमा किए। जबकि दुकानदारों के पास 55 लाख बकाया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:33 PM (IST)
चेतावनी बेअसर, महज चार लाख ही बकाया मिला
चेतावनी बेअसर, महज चार लाख ही बकाया मिला

नगर परिषद के अल्टीमेटम के बाद भी शनिवार को करीब एक दर्जन दुकानदारों ने आवंटित दुकान के बकाया किराया के रूप में महज चार लाख रुपये ही जमा किया। जबकि दुकानदार को 55 लाख रुपये अदा करना था। अब नगर परिषद सोमवार को जिन बड़े दुकानदारों ने बकाया जमा नहीं किया है, उनकी दुकान में ताला जड़ देगी।

शुक्रवार को नगर परिषद की टीम ने बस स्टैंड के सामने आवंटित दुकान के मालिकों को नोटिस देकर हर हाल में शनिवार को बकाया पैसा जमा करने का सख्त निर्देश दिया था। इसके बाद भी शनिवार को पूरा दिन बीत जाने के बाद भी महज एक दर्जन दुकानदारों ने चार लाख रुपये ही जमा किया। बाकी दुकानदारों ने पैसा जमा करने में किसी तरह की दिलचस्पी नहीं दिखाई।

------------------------

अब बकाएदारों की बंद होगी दुकान

नगर परिषद से करीब 50 लोगों ने कई साल पहले तीन से हजार रुपये प्रतिमाह पर दुकान आवंटित कराई थी। कुछ लोग स्वयं दुकान चला रहे हैं, लेकिन आधे से ज्यादा ऐसे हैं, जिन्होंने आवंटित दुकान को किराए पर दे दिया है और उन दुकानों से प्रतिमाह 20 से 30 हजार रुपये वसूल रहे हैं। इतना ही नहीं अधिक वसूली करने के बाद भी किराया जमा नहीं कर रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर नगर परिषद ने कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है। सोमवार को इन दुकानों में ताला जड़ दिया जाएगा।

----------------

दो महिलाओं पर 19 लाख बकाया

नगर परिषद से प्राप्त जानकारी के अनुसार कई साल पहले मदन लाल वर्मा की बस स्टैंड में हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी सुमित्रा वर्मा को स्टैंड के सामने भवन आवंटित किया गया था। भवन की नीचे करीब चार दुकान चल रही हैं। महिला पर नगर परिषद का दस लाख रुपये बकाया है। इतना ही नहीं रामगढ़ प्रखंड की सुप्रभा मुर्मू को भी दुकान आवंटित की गई थी। उन पर भी नौ लाख रुपये बकाया है। इन्होंने आज तक किराया के एवज में एक भी पैसा जमा नहीं किया।

---------------------

वर्जन

जिन बड़े बकाएदारों ने चेतावनी के बाद भी बकाया जमा नहीं किया है। उन पर कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को उनकी दुकान में ताला लगा दिया जाएगा।

सुमित प्रशांत सोरेन, सिटी प्रबंधक, नगर परिषद

chat bot
आपका साथी