कोरोना को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

दुमका दुमका शहर में कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद प्रशासन सख्त हो गया है। शहर में कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन बनाकर उसकी निगरानी की जा रही है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने गुरुवार को कहा कि कुम्हारपाड़ा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत संक्रमित व्यक्ति के स्वस्थ होने एवं नए मामले नहीं आने तक किसी प्रकार की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। केवल जिला प्रशासन द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति एवं वाहन को ही अनुमति होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:01 PM (IST)
कोरोना को लेकर सख्त हुआ प्रशासन
कोरोना को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

-मरीज के स्वस्थ्य होने एवं नया केस नहीं आने तक लागू रहेगा यह आदेश

-उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कारवाई जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका शहर में कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद प्रशासन सख्त हो गया है। शहर में कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन बनाकर उसकी निगरानी की जा रही है। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने गुरुवार को कहा कि कुम्हारपाड़ा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत संक्रमित व्यक्ति के स्वस्थ होने एवं नए मामले नहीं आने तक किसी प्रकार की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। केवल जिला प्रशासन द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति एवं वाहन को ही अनुमति होगी।

किसी भी व्यक्ति के द्वारा इस आदेश का उल्लंघन किया जाता है,तो उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बफर जोन में भी शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। कहा कि मरीज के निवास स्थल को केंद्र बिदु (ईपीआई सेंटर) मानते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन घोषित किया गया है। अब तक नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें दो व्यक्ति सरैयाहाट, दो व्यक्ति रामगढ़, तीन व्यक्ति मसलिया एवं कुमारपाड़ा का एक दंपति शामिल है। कंटेनमेंट जोन पूरब-राम साह गली से रंजीत सिंह सड़क तक

पश्चिम-इंद्रावती गली से आरएस ठाकुर के मकान तक

उत्तर-राम साह गली से इंद्रावती के गली तक

दक्षिण-रंजीत सिंह रोड से आरएस ठाकुर के मकान तक

बफर जोन पूरब-दुर्गा मंदिर सड़क

पश्चिम-एसएस विद्या विहार जाने वाली सड़क

उत्तर- आदर्श कॉलोनी पीसीसी सड़क

दक्षिण- आरएस ठाकुर पीसीसी सड़क दुर्गामंदिर सड़क से होगा प्रवेश, एसएस विद्या विहार सड़क से निकास बफर जोन में प्रवेश व निकास का दो रास्ता बनाया गया है। दुर्गा मंदिर सड़क से जोन में प्रवेश होगा। निकासी के लिए एसएस विद्या विहार जाने वाली सड़क को चिन्हित किया गया है।

कंटेनमेंट जोन की सु²ढ़ व्यवस्था के लिए जिला नियंत्रण कक्ष को कंटेनमेंट वार रूम के रूप में घोषित किया गया है। कंटेनमेंट वार रूम से ही कंटेनमेंट जोन में निवास करने वाले सभी परिवारों को रोजमर्रा की जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। हेल्पलाइन नंबर 9508250080 पर वाट्सएप की भी सुविधा उपलब्ध है। जोन में निवास करने वाले कोई भी व्यक्ति अपनी समस्याओं से उक्त नंबर पर बात कर सकते हैं। अपनी बातों से अवगत करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी