रामनवमी पर जुलूस निकाला तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी सरैयाहाट रामनवमी पर्व को लेकर रविवार को थाना परिसर में थाना प्रभारी अनुज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:39 AM (IST)
रामनवमी पर जुलूस निकाला तो कार्रवाई
रामनवमी पर जुलूस निकाला तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट : रामनवमी पर्व को लेकर रविवार को थाना परिसर में थाना प्रभारी अनुज कुमार यादव की अध्यक्षता में कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें हिदू एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया।

थाना प्रभारी ने कहा कि इस बार रामनवमी में किसी भी प्रकार के जुलूस पर पाबंदी रहेगी लेकिन पूजापाठ पर कोई रोक नहीं है। गाइडलाइन का पालन कर पूजापाठ कर सकेंगे। यदि कहीं से जुलूस निकालने की सूचना मिली तो संबंधित लोगों पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी। डीजे बजाने पर भी सख्त मनाही है। कहा कि इसबार का कोरोना महामारी बड़ी तेजी से फैल रही है। जिसे रोकना सभी की जिम्मेवारी है। इसके लिए सख्ती बरतना होगा। वहीं उपस्थित लोगों ने थाना प्रभारी के निर्णय का वक्तव्य का समर्थन किया। बैठक में एएसआइ शंभूशरण सिंह, अनिल कुमार, नीलकंठ पाठक निलेश, भृगुनाथ यादव, सुनील कुमार गुप्ता, मतीन अंसारी, सुबोध यादव, युगदेव यादव, उमेश मंडल, श्रीपति शर्मा, शांतनु मिश्रा आदि उपस्थित थे।

--------------

शारीरिक दूरी का पालन कराए प्रशासन : विधायक

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर रविवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में विधायक प्रदीप यादव ने बीडीओ दयानंद जायसवाल एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा ओमप्रकाश के साथ बैठक की।

बैठक में सरैयाहाट में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की गई। विधायक ने सरैयाहाट में डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल बनाने पर जोर दिया। कहा कि रोज मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मरीजों को मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है। इसमें मरीजों को परेशानी होती है। सरैयाहाट में यदि कोविड केयर अस्पताल बनता है तो यहां के मरीजों को सुविधा होगी। विधायक ने डीसी राजेश्वरी बी से बात की। डीसी ने बताया कि बहुत जल्द ही हंसडीहा में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा। इसमें 200 बेड आक्सीजन रहित होगा। सारी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध रहेगी। विधायक ने बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से कहा कि लोगों को जागरूक करें कि कोरोना महामारी बहुत ही खतरनाक है। इससे बचने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है। मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग कराएं। इसमें सावधानी बरतना ही एक मात्र उपाय है। भीड़ वाली जगह हाट बाजार में शारीरिक दूरी का पालन जरूर कराएं। इसको रोकना प्रशासन की जिम्मेवारी है। एमओ से राशन कार्ड वितरण की जानकारी ली। बैठक में बीसीओ अजीत कुमार सिंह, विनोद यादव, सुबोध यादव, दीपक यादव, अशोक यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी