दुमका के एक ट्रांसपोर्टर ने प्रोफेशनल टैक्स में कराया निबंधन

कामर्शियल टैक्स विभाग की ओर से भेजे गए नोटिस व सख्त रुख अख्तियार करने के बाद संताल परगना में प्रोफेशनल टैक्स के तहत पहला पंजीयन कराने वाला जय माता दी ट्रांसपोर्ट बना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 02:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 02:05 AM (IST)
दुमका के एक ट्रांसपोर्टर ने प्रोफेशनल टैक्स में कराया निबंधन
दुमका के एक ट्रांसपोर्टर ने प्रोफेशनल टैक्स में कराया निबंधन

कामर्शियल टैक्स विभाग की ओर से भेजे गए नोटिस व सख्त रुख अख्तियार करने के बाद संताल परगना में प्रोफेशनल टैक्स 'पेशा कर' के तहत जय माता दी ट्रांसपोर्टर का पहला पंजीयन हुआ।

विभाग को उम्मीद है कि अब यह सिलसिला आगे चलता रहेगा और पेशा कर के दायरे में आने वाले ट्रांसपोर्टर व व्यवसायी निबंधन कराकर तयशुदा राशि जमा कराएंगे। संताल परगना के राज्य कर संयुक्त आयुक्त प्रशासन दिलीप मंडल ने कहा कि आने वाले दिनों में झारखंड वृत्तियों, व्यापारों, आजीविकाओं और रोजगारों पर

कर अधिनियम 2011 के तहत अनुसूची 13 में शामिल ट्रांसपोर्ट वाहनों के निबंधन एवं पेशा कर भुगतान के लिए ट्रांसपोर्ट मालिकों पर अंकुश और कसा जाएगा। इसके लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि खासकर खनन क्षेत्रों में ऐसे ट्रांसपोर्टरों को चिह्नित कर नोटिस निर्गत करें।

संयुक्त आयुक्त प्रशासन ने फिर से दोहराया कि जो राज्य कर उपायुक्त दुमका अंचल में आनलाइन झारखंड प्रोफेशनल टैक्स के अंतर्गत निबंधन कराना सुनिश्चित नहीं करेंगे, उनके विरुद्ध सुसंगत धारा के तहत नियमानुसार कार्रवाई होगी। कहा कि सरकार के राजस्व की क्षति पर अंकुश लगाकर राजस्व संग्रह पर जोर दिया जाएगा।

---

जिला परिवहन महकमा की सख्ती का दिखने लगा है असर

दुमका में जिला परिवहन महकमा की सख्ती का असर रंग लाने लगा है। 22 नवंबर को जिला परिवहन पदाधिकारी ने जिन ओवरलोड 19 मालवाहक ट्रकों को जब्त करने की कार्रवाई की थी, उसमें छह ट्रक मालिकों ने जुर्माना की राशि बुधवार तक जमा करा चुके हैं। बुधवार को दो वाहन मालिकों ने 44 हजार रुपये चुकता किया है। जबकि मंगलवार को चार वाहन मालिक एक लाख तीन हजार रुपये जमा कराए थे। डीटीओ फिलिब्यूस बारला ने कहा कि शेष वाहन मालिक भी शीघ्र राशि जमा कराएंगे।

chat bot
आपका साथी