जिले में मिले 53 नए मरीज, 17 लोगों ने जीती जंग

दुमका शहरी क्षेत्र में जहां कोरोना के मामलों में पहले की अपेक्षा कमी देखी जा रही है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:15 PM (IST)
जिले में मिले 53 नए मरीज, 17 लोगों ने जीती जंग
जिले में मिले 53 नए मरीज, 17 लोगों ने जीती जंग

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका शहरी क्षेत्र में जहां कोरोना के मामलों में पहले की अपेक्षा कमी देखी जा रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते मामले स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। मंगलवार को काठीकुंड थानेदार, जरमुंडी व रानीश्वर सीएचसी के चार स्वास्थ्य कर्मी, मोहलुपहाड़ी मसीही अस्पताल के तीन लोग और दुमका के सीएस कैंपस के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि मंगलवार को 1914 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें 53 लोग पॉजिटिव निकले। जरमुंडी प्रखंड के 18 व्यक्तियों समेत सात प्रखंड के 41 व्यक्ति और दुमका सदर के 12 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। बताया कि बासुकीनाथ के छह, जरमुंडी के चार, सीएचसी व हरिपुर हाई स्कूल के तीन-तीन और जरमुंडी के नोनीहाट व बनवारा का एक-एक व्यक्ति संक्रमण का शिकार हुआ है। काठीकुंड थाना के एक पुलिस पदाधिकारी सहित प्रखंड के पांच, जामा प्रखंड के बालजोर के दो व करमाटांड़, नयाडीह, तारबंधा व गंझुवा का एक-एक व्यक्ति, रानीश्वर सीएचसी, नौरंगी, बगदर व लखनपुर का एक-एक व्यक्ति, शिकारीपाड़ा के मोहलुपहाड़ी मसीही अस्पताल के तीन व पोखरिया मोहुलपहाड़ी का एक, गोपीकांदर के तीन और सरैयाहाट का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं शहर के दुमका व सीएस कैंपस में दो-दो, डीसी आवास, गांधी नगर, रेलवे स्टेशन रोड, बंदरजोड़ी, शिवपहाड़, खिजुरिया, केवटपाड़ा, संत थॉमस स्कूल के पास, गिलानपाड़ा और दुमका सदर प्रखंड के गांदो का एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं। मंगलवार को दुमका सदर के 11 व्यक्तियों सहित जिले के 17 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि अबतक जिले के 2592 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 1729 ठीक हो चुके हैं। अबतक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में दुमका में कोरोना के 837 सक्रिय केस हैं। दूसरी ओर मंगलवार को जिले के 1312 व्यक्तियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है।

chat bot
आपका साथी