मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी दूसरी जांच प्रयोगशाला

आने वाले समय में लोगों को कोरोना जांच की रिपोर्ट के लिए ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना होगा। आरटीपीसीआर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में दूसरी प्रयोगशाला तैयार हो रही है। दो सप्ताह के अंदर इसमें भी जांच शुरू होने लगेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:43 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी दूसरी जांच प्रयोगशाला
मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी दूसरी जांच प्रयोगशाला

जागरण संवददाता, दुमका: आने वाले समय में लोगों को कोरोना जांच की रिपोर्ट के लिए ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना होगा। आरटीपीसीआर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में दूसरी प्रयोगशाला तैयार हो रही है। दो सप्ताह के अंदर इसमें भी जांच शुरू होने लगेगी। मंगलवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी ने नव निर्मित कोविड टेस्टिग लैब का निरीक्षण किया। सारी तैयारियों का जायजा लेने के बाद संवेदक को निर्देश दिया कि हर हाल में 10 दिनों के अंदर सारा काम पूरा हो जाना चाहिए। निर्माण कार्य मे गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं होगा। प्रयोगशाला पूरी तरह से आधुनिक होगी। उपायुक्त ने कहा कि इस प्रयोगशाला के चालू हो जाने से कोविड-19 की जांच में काफी तेजी आएगी और संक्रमण को रोकने में प्रशासन काफी हद तक सफल होगा।

यहां बता दें कि पहले से मेडिकल कालेज में प्रेजा नामक संस्था द्वारा आरटीपीसीआर जांच की जा रही है, लेकिन जांच रिपोर्ट में देरी होने की वजह से दूसरी प्रयोगशाला तैयार कराई जा रही है।

निरीक्षण के मौके पर सिविल सर्जन अनंत कुमार झा व फूलो झानो मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार भी थे।

chat bot
आपका साथी