कोरोना काल में युवक ने रक्‍तदान कर बचाई महिला की जान Dhanbad News

बरवाडा के श्रेयस गोयल जो कि सुनील गोयल के पुत्र हैं। उनसे संपर्क किया और वे रक्तदान करने के लिए तुरंत तैयार हो गए। इसके बाद उन्होंने जल्दी आकर अपना रक्तदान किया एवं उक्त महिला की जान बचाई।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:46 AM (IST)
कोरोना काल में युवक ने रक्‍तदान कर बचाई महिला की जान Dhanbad News
युवक ने कोरोना काल में रक्‍तदान कर मदद की। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन:  रक्त की जब जरूरत जब मरीज को होती है, तब अगर व्यवस्था नहीं हो पाती है तो चारों ओर अंधेरा नजर आता है। तब लगता है कि कोई तो मददगार खड़ा हो रक्तदान करने के लिए। ऐसा में जिला प्रसासन में कार्यरत एक कर्मचारी की पत्नी को प्रसव के समय चिकित्सक ने दो यूनिट रक्त की परिजन को व्यवस्था की बात कही तब अपने रिश्तेदार एवं मित्रों को बात बताया लेकिन कोई भी इन दिनों शहर में कोरोना कहार को देखते हुए रक्तदान करने के लिए सामने नहीं आए।

तब किसी ने शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में रक्तदान के लिए मशहूर आशीष केजरीवाल के बारे में बताया गया। तब उनके पास जाकर पूरी बता बताई। उन्होनें पूरी बात सुनकर रक्त व्यवस्था की प्रयास में लग गए। उनके पास स्वेच्छा से रक्तदान करने वालों की लिस्ट में से बरवाडा के श्रेयस गोयल जो कि सुनील गोयल के पुत्र हैं। उनसे संपर्क किया और वे रक्तदान करने के लिए तुरंत तैयार हो गए। इसके बाद उन्होंने जल्दी आकर अपना रक्तदान किया एवं उक्त महिला की जान बचाई। इस कोरोना काल में इस सहृदयता को लेकर जगह-जगह पर चर्चा है आशीष केजरीवाल रक्तदान करने वालों में अपनी पहचान बनाई है। जो सुनील गोयल तिरुपति ट्रेडर्स, बरवअड्डडा के पुत्र हैं। बताया गया कि बरवअड्डडा निजी नर्सिंग होम में भर्ती एक 27 वर्षीय महिला जिसके पति अनुमंडल कार्यालय में कर्मी है। उन्हें एबी पॉजिटिव रक्त की जरूरत थी। जो बहुत कम लोगों में पाया जाने वाला रक्त है। यहां तक कि डॉक्टरों ने बताया कि रक्त की जल्द व्यवस्था नहीं होने से जान भी जा सकती थी। जानकारी मिलते हैं आशीष केजरीवाल ने तुरंत अपने मित्र गोयल से अनुरोध किए की उन्हें एबी पॉजिटिव रक्त की जरूरत है। वे तुरंत रक्तदान करने के लिए  तैयार हो गए एवं अपना रक्त देकर उक्त महिला की जान बचाई। 

chat bot
आपका साथी