जनता के वास्ते, संघर्ष के रास्ते... Youth Force ने निचितपुर हाल्ट पर दिया धरना, पढ़ें-प्रमुख मांगें

यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी कई समस्याएं हैं। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। अधिकतर समस्याएं रेलवे से संबंधित हैं। रेलवे ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:32 PM (IST)
जनता के वास्ते, संघर्ष के रास्ते... Youth Force ने निचितपुर हाल्ट पर दिया धरना, पढ़ें-प्रमुख मांगें
धरना को संबोधित करते यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीपनारायण सिंह ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। निचितपुर रेलवे हॉल्ट कतरास में यूथ फोर्स का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू हो गया। विभिन्न मांगों को लेकर रेलवे के खिलाफ यूथ फोर्स का यह प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन के बाद यूथ फोर्स की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेलवे धनबाद, उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, रेल महाप्रबंधक हाजीपुर, रेल मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री को ईमेल और ट्विटर के माध्यम से पत्र प्रेषित किया जाएगा। यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र दौरा के क्रम में जनहित से जुड़ी कई समस्याएं हैं। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। अधिकतर समस्याएं रेलवे से संबंधित हैं। रेलवे ने समस्या के समाधान के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई।

यूथ फोर्स की प्रमुख मांगें धनबाद-गोमो रेलखंड में निचीतपुर हॉल्ट है। श्यामडीह-तोपचांची मुख्य सड़क से निचीतपुर हॉल्ट को जोड़ने वाली सड़क जर्जर स्थिति है। जिसके कारण यात्रियों को आवागमन करने में काफी परेशानी होती है। हमेशा दुर्घटना होते रहती है। सड़क का तत्काल जीर्णोद्धार की जाए। गोमो-खेसमी मुख्य सड़क से स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क सिकलाइन के पास काफी जर्जर स्थिति में है। आए दिन हादसा होते रहते हैं। इसका तत्काल जीर्णोद्धार हो। धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03601), सिंदरी डाउन - धनबाद पैसेंजर (03327), धनबाद-सिंदरी डाउन पैसेंजर (03328), सिंदरी डाउन धनबाद पैसेंजर (03602) का नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेशन गोमो तक संचालन तत्काल किया जाए। धनबाद-गया इंटरसिटी एवं गंगा-दामोदर एक्सप्रेस का ठहराव निचीतपुर हॉल्ट में की जाए। निचीतपुर हॉल्ट में शौचालय एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाए। निचीतपुर हॉल्ट को स्टेशन का दर्जा दी जाए। कतरास-तोपचांची मुख्य सड़क पर अवस्थित ओवर ब्रिज में जलजमाव हो रहा है। इसका तत्काल मरम्मत की जाए।

chat bot
आपका साथी