महेशपुर कोलियरी के बंद पोखरिया खदान के पानी में डूबने से युवक मौत

संस नावागढ़ महेशपुर कोलियरी के बंद आउटसोर्सिग पोखरिया में डूबने से सिनीडीह निवासी सेवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:10 AM (IST)
महेशपुर कोलियरी के बंद पोखरिया खदान के पानी में डूबने से युवक मौत
महेशपुर कोलियरी के बंद पोखरिया खदान के पानी में डूबने से युवक मौत

संस, नावागढ़ : महेशपुर कोलियरी के बंद आउटसोर्सिग पोखरिया में डूबने से सिनीडीह निवासी सेवानिवृत्त कोल कर्मी सेठवा भुइयां (25) वर्षीय युवक बुधन भुइयां की मौत हो गई। मधुबन थाना की पुलिस, कोलियरी के अधिकारी व ग्रामीण पोखरिया पहुंचे और गोताखोर को बुलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। स्वजन ग्रामीणों के साथ वहीं जमे हुए हैं। भाजपा अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष गोरचंद बाउरी सहित कई आदि मौके पर पहुंचे और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। दोपहर एक बजे बुधन शौच के लिए पोखरिया के ऊपरी हिस्से में गया हुआ था। वहां पैर फिसलने से पोखरिया में गिर गया। पोखरिया के किनारे सिनीडीह की दर्जनों महिला स्नान कर रही थीं। घटना को देख महिलाएं चिल्लाने लगीं, लेकिन तबतक बुधन पानी के आगोश में समा गया। समाचार लिखे जाने तक शव पोखरिया से नहीं निकला है। ग्रामीणों ने कहा कि वह मिर्गी बीमारी से ग्रसित था। गोताखोर के गुरुवार की सुबह तक आने की संभावना है। बुधन की मां कतकी देवी पोखरिया के समीप रो बिलख रही है। मौके पर मौजूद पीओ सोमना बक्शी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पोखरिया में सुरक्षा को लेकर चारों और घेराबंदी किया गया है। खतरे का निशान चिह्न भी दिया गया है। इसके बावजूद भी लोग नहाने व शौच के लिए जाते हैं।

----------------

प्रबंधन की लापरवाही से घटना घटी है। पूरे बीसीसीएल में आउटसोर्सिग कर कोयला निकाल कर खुला छोड़ दिया जाता है। इसके चलते उसमें लबालब पानी भर जाता है। बीसीसीएल को गोताखोर की बहाली करनी चाहिए।

गोरचंद बाउरी,

----------

बुधन के भाई मंटु भुईयां की लिखित सूचना पर बीडीओ, सीओ, एसडीपीओ सहित जिला प्रशासन को पत्राचार कर जानकारी दे दी गई है। शव को पोखरिया से निकालने के लिए गोताखोर से संपर्क किया जा रहा है।

सोनू चौधरी, थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी