Dhanbad Congress Politics: एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने सड़क क‍िनारे लगाई समोसे की दुकान

17 सितंबर को देशभर में एनएसयूआइ कि ओर से राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया गया। धनबाद जिले में एनएसयूआइ नेता वागीश सिंह के नेतृत्व तथा जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी की मौजूदगी में बैंक मोड़ सिटी स्टाइल चौराहे पर नौजवान युवकों तथा छात्रों ने ठेला लगाकर पकोड़ा और समोसा तला।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:51 AM (IST)
Dhanbad Congress Politics: एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने सड़क क‍िनारे लगाई समोसे की दुकान
17 सितंबर को देशभर में एनएसयूआइ कि ओर से राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया गया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद: 17 सितंबर को देशभर में एनएसयूआइ कि ओर से राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया गया। धनबाद जिले में एनएसयूआइ नेता वागीश सिंह के नेतृत्व तथा जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी की मौजूदगी में बैंक मोड़ सिटी स्टाइल चौराहे पर नौजवान युवकों तथा छात्रों ने ठेला लगाकर पकोड़ा और समोसा तला। फिर स्टॉल लगाकर हर आने जाने वालों को इसे बेचा भी। आम लोगों के बीच यह कौतूहल का विषय बना रहा कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। समोसा बेचने के साथ ही एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार की सात साल से चली आ रही विफलताओं का लेखा-जोखा बताकर जनता को जागरूक किया।

जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्णा चौधरी ने कहा देश के प्रधान सेवक ने सत्ता में आने से पहले हम नौजवानों से वादा किया था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे। आज सात साल हो गए, हमें भी दो करोड़ नौकरियां नहीं दे सके। उल्टा देश के सभी निकायों तथा सरकारी संपत्तियां बेचकर रोजगार के अवसर सदा के लिए समाप्त किए जा रहे हैं। यह सरकार पूरी तरह से युवा विरोधी साबित हुई है। हर मोर्चे पर विफल हुई है। छात्र नेता वागीश सिंह ने कहा आज भारत की बेरोजगारी दर विश्व में सर्वाधिक है और छात्रों और युवाओं की स्थिति बहुत ही दयनीय है। आज रोजगार के लिए युवा दर-दर भटक रहे हैं। ऐसे समय में हमें रोजगार की सख्त जरूरत है। सरकार को कम से कम युवाओं की परिस्थिति समझनी चाहिए। सिर्फ मन की बात में युवा देश के भविष्य हैं कहने से काम नहीं चलेगा, बल्कि युवाओं के लिए कुछ करके दिखाना होगा। मौके पर एनएसयूआइ के दानिश, टिंकू कुमार, राकेश कुमार, गणेश यादव, अभिषेक, चिरंजीत कुमार, साहिल कुमार दर्जनों एनएसयूआइ के साथी और युवा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी