Deoghar Youth Killed Brother: रिश्ते की बहन के प्रेम में पागल छोटे भाई ने बड़े को चाकू घोंप मार डाला, बचाने में मां-बाप भी घायल

Deoghar Youth Killed Brother दिनेश पासवान को बचाने के लिए उसके पिता महेश्वर पासवान व मां नीलम देवी ने प्रयास किया। इस दाैरान ज्योतिष ने मां-बाप पर भी चाकू से वार कर घायल कर दिया। उसके बाद आरोपित घर के बाहर कुएं की मुंडेर पर जाकर बैठ गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:03 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:50 PM (IST)
Deoghar Youth Killed Brother: रिश्ते की बहन के प्रेम में पागल छोटे भाई ने बड़े को चाकू घोंप मार डाला, बचाने में मां-बाप भी घायल
देवघर में भिखना गांव में छोटे भाई ने बड़े को मारा चाकू ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, देवघर। Deoghar Youth Killed Brother झारखंड के देवघर जिले के कुंडा थाना अंतर्गत भिखना गांव निवासी एक युवक ने बुधवार सुबह अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। चाकू घोंपकर हत्या की। बेटे को बचाने के चक्कर में पिता व मां भी घायल हो गए। घटना के संबंध में बताया कि मृतक 25 वर्षीय दिनेश पासवान एक निर्माणाधीन कंपलेक्स में रात्रि गार्ड के तौर पर काम करता है। सुबह वह काम पर से घर लौटा। घर आने के बाद उसे भूख लगी थी और वह चना खाने के लिए कमरे में गया। इसी बीच उसके छोटे भाई ज्योतिष पासवान ने चाकू लेकर उस पर हमला कर दिया। उसने चाकू से पेट, सीना व गर्दन पर कई बार प्रहार किया। जिस कारण संतोष की मौके पर ही मौत हो गई। कहा जाता है कि ज्योतिष का रिश्ते में लगने वाली एक बहन के साथ प्रेम संबंध था। इस बात को लेकर बड़े भाई दिनेश ने नाराजगी जाहिर की। इसी को लेकर ज्योतिष ने हत्या कर डाली।

भाई को मारने के बाद लगाया खून का तिलक

दिनेश को बचाने के लिए पिता महेश्वर पासवान उर्फ भलटू व मां नीलम देवी दौड़े। लेकिन ज्योतिष ने उन दोनों को भी चाकू से मार कर घायल कर दिया। उसके बाद आरोपित घर के बाहर कुएं की मुंडेर पर जाकर बैठ गया। इतना ही नहीं उसने अपने मरे हुए भाई के खून से माथे पर तिलक कर लिया। देखते हैं देखते आसपास काफी लोग जमा हो गए लेकिन ज्योतिष के हाथ में चाकू देखकर किसी ने उसे पकड़ने का साहस नहीं किया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूचना मिलने पर कुंडा थाना के एएसआइ सत्येंद्र सिंह पुलिस दल के साथ वहां पहुंचे। पुलिस को करीब आते देख ज्योतिष ने अपने हाथ से चाकू को कुएं में गिर दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। वही कुआं से चाकू बाहर निकलने का प्रयास किया जा रहा है। बाद में कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, एसआइ संतन कुमार यादव ने भी मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन की।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया है। वही घायल मां और पिता को इलाज के लिए देवास अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों के हाथ पर गंभीर चोट लगी है। पिता ने बताया कि उसके तीन बेटे हैं। बड़ा दिनेश व मंझला ललन गार्ड की नौकरी करते हैं। जबकि छोटा ज्योतिष कुछ नहीं करता है। उसे नशे की लत है। वह अक्सर अपने दो भाई से पैसा के लिए लड़ाई-झगड़ा करता था। वे लोग उसे पैसा भी दे देते थे। इसी झगड़े के कारण ज्योतिष ने अपने बड़े भाई दिनेश की हत्या कर दी।

रिश्ते की लगने वाली बहन से करता था प्रेम

वहीं सूत्रों के मुताबिक ज्योतिष का संबंध अपने रिश्ते में लगने वाली एक बहन से था। इस बात के लिए दिनेश उसे अक्सर मना करता था। साथ ही ज्योतिष को काफी नशा करने की आदत थी। इन्हीं कारणों से गुस्से में आकर उसने दिनेश की हत्या कर दी। पुलिस आरोपित से घटना को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं घटना के बाद मृतक के घर के आस-पास काफी संख्या में लोग जमा हो गए। हर कोई इस घटना से हैरान नजर आया। पिता चाहते हैं कि आरोपित बेटे को उसके किए की कड़ी से कड़ी सजा मिले। पुलिस मामले से जुड़े हर बिंदु की गहन जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी