लोडिग प्वाइंट बंद करने की साजिश के खिलाफ मजदूरों ने कोयला परिवहन रोका

एनटीएसटी के लोडिग प्वाइंट को बंद करने की साजिश रचने को लेकर रंगदारों के खिलाफ एनटीएसटी परियोजनाओं के असंगठित मजदूरों ने बुधवार को साउथ तिसरा कोल डिपो में सड़क जाम कर कोयला परिवहन को रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:14 PM (IST)
लोडिग प्वाइंट बंद करने की साजिश के खिलाफ मजदूरों ने कोयला परिवहन रोका
लोडिग प्वाइंट बंद करने की साजिश के खिलाफ मजदूरों ने कोयला परिवहन रोका

संस, अलकडीहा : एनटीएसटी के लोडिग प्वाइंट को बंद करने की साजिश रचने को लेकर रंगदारों के खिलाफ एनटीएसटी परियोजनाओं के असंगठित मजदूरों ने बुधवार को साउथ तिसरा कोल डिपो में सड़क जाम कर कोयला परिवहन को रोक दिया। लगभग एक घंटा तक ट्रक व हाइवा से कोयला ढुलाई बाधित रही। इसके बाद प्रबंधक डीके मांझी ने ट्रकों में लोडिग के लिए पर्याप्त कोयला देने, ट्रक लोडिग में दखलंदाजी नहीं होने देने व प्वाइंट को पर्याप्त पेयजल देने का आश्वासन दिया। तब लोडिग प्वाइंट में ट्रक लोडिग का कार्य शुरू हुआ।

मजदूरों ने कहा कि बाहरी नेताओं के इशारे पर यहां के डीओ धारकों से अवैध वसूली की जाती है। रंगदार अनर्गल आरोप लगाकर प्रबंधन पर लोडिग प्वाइंट को बंद कराने की साजिश रची जा रही है। यहां तीन दशक से कांग्रेस व झामुमो समर्थक छह सौ से अधिक मजदूर काम करते हैं। ट्रक लोडिग की प्रक्रिया में तरह-तरह का हथकंडा अपनाकर डीओ धारकों को परेशान किया जा रहा है। इसका असर ट्रक लोडिग पर पडऩे से कार्य प्रभावित हो रहा है। डीओ धारकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। अशोक सिंह, दिलीप सिंह, परमानंद यादव, तरुण निषाद आदि मजदूरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि बाहरी नेताओं कि दखलंदाजी व लोडिग कर्मियों की मनमानी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रबंधन, रंगदार व नेताओं की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे। लोडिग प्वाइंट बंद करने की साजिश हुई तो उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। मौके पर विजय चौहान, तरुण चौहान, फलारी सिंह, दुलारी देवी, शांति देवी, कांति देवी, डांगी उरांव, रामलाल मरांडी, सुनील पासवान, गौतम सिंह, राजीव देव, गोपाल चंद महतो, ठकुराई देवी, फूलो देवी, संध्या देवी, शारदा देवी, निर्मल राय आदि थे।

chat bot
आपका साथी