लोदना साइडिग में दो दिन बाद शुरू हुआ काम

संस तिसरा लोदना छह व नौ नंबर साइडिग में मजदूर प्रतिनिधियों व ठेकेदार के साथ हुई वार्ता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:23 PM (IST)
लोदना साइडिग में दो दिन बाद शुरू हुआ काम
लोदना साइडिग में दो दिन बाद शुरू हुआ काम

संस, तिसरा : लोदना छह व नौ नंबर साइडिग में मजदूर प्रतिनिधियों व ठेकेदार के साथ हुई वार्ता व मांगों पर सहमति बनने के बाद तीसरे दिन रविवार को आंदोलनरत लगभग ढाई सौ असंगठित मजदूर काम पर लौट आए। लोदना साइडिग में रैक लोडिग व कोयला ढुलाई का काम प्रारंभ हुआ। कार्य में आए मजदूरों की हाजिरी बनने के बाद सभी ने हर्ष जताया।

देवप्रभा कंपनी के निदेशक कुंभनाथ सिंह के साथ मजदूर प्रतिनिधियों ने शनिवार की रात तक वार्ता की। मजदूर नेता शिव कुमार सिंह, ललन पासवान, शिव पासवान, रामवृक्ष धारी, शंकर पासवान, सुरेंद्र पासवान, मधु बनर्जी, शिव जतन, मोहन भुइयां आदि थे। वार्ता में तय हुआ कि जैसे पहले काम चलता था। हाजिरी बनती थी। वैसे ही सब होगा। पीएफ की कटौती कर ठेकेदार जमा करेंगे। छह नंबर साइडिग में दोनों ठेकेदार काम करेंगे। सभी मजदूरों का वेतन देवप्रभा कंपनी ही पहले की तरह देगी। हाजिरी भी बनाएगी। इसपर सहमति होने के बाद काम चालू हुआ। पीटीपीएल कंपनी ने छह नंबर साइडिग में कोयला की ढुलाई बस्ताकोला से की।

रैक लोडिग भी शुरू किया। जानकारों के अनुसार पीटीपीएल को यहां 25 से 30 बक्सा के अंदर कोयला लोडिग व ढुलाई करने का जिम्मा बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से दिया गया है। शुरू में रैक लोडिग व कोयला की पिसाई पर दोनों कंपनी के ठेकेदार में गतिरोध था। वार्ता के बाद गतिरोध समाप्त हो गया। दोनों कंपनी अपने-अपने हिस्से का कोयला लोडिग करते देखे गए। साइडिग में काम शुरू होने से प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी