सिजुआ गेस्ट हाउस के पास करंट की चपेट में आकर महिला की मौत

संवाद सहयोगी सिजुआ जोगता थाना क्षेत्र के बीसीसीएल की सिजुआ गेस्ट हाउस के समीप विद्युत प्रवाहित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:24 PM (IST)
सिजुआ गेस्ट हाउस के पास करंट की चपेट में आकर महिला की मौत
सिजुआ गेस्ट हाउस के पास करंट की चपेट में आकर महिला की मौत

संवाद सहयोगी, सिजुआ: जोगता थाना क्षेत्र के बीसीसीएल की सिजुआ गेस्ट हाउस के समीप विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर जोगियापट्टी निवासी 33 वर्षीय गुड़िया खातून की मौत हो गई। घटना मंगलवार दोपहर की है। वह प्लास्टिक का कचरा चुनने का काम करती थी। गेस्ट हाउस की चारदीवारी के अंदर एक गड्ढे में जमा पानी के ऊपर विद्युत प्रवाहित तार गिरा हुआ था। कचरा चुनने के क्रम में मृत महिला उक्त तार के संपर्क में आ गई। घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। महिला के साथ उसके बच्चे भी थे। बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर सिजुआ कॉलोनी के लोग वहां जुट गए। थानेदार पंकज वर्मा अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के आश्रित को नियोजन व मुआवजा की मांग को लेकर लोगों ने शव उठाने नहीं दिया। वे बीसीसीएल प्रबंधन को घटनास्थल पर बुलाने पर जोर दे रहे थे।

घंटों बाद मोदीडीह कोलियरी के एक-दो इंकलाइन के हाजिरी घर में पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों के साथ प्रबंधन की वार्ता हुई। प्रबंधन ने अपने स्तर से दाह संस्कार के लिए राशि देने की बात कही, जिसे ग्रामीणों ने नकार दिया। पुलिस व गणमान्य लोगों के समझाने के बाद ग्रामीणों ने शव उठने देने पर सहमति दी। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लिया। ग्रामीणों का कहना था कि पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को शव आने पर अगली रणनीति बनाएंगे।

मृत गुड़िया कचड़ा चुनकर अपने स्वजनों के लिए रोजी रोटी का जुगाड़ करता था। उसका पति उमर अली कुछ नहीं करता है। उसके तीन पुत्र व तीन पुत्री है। घटना के बाद बच्चों को रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी