BCCL ने साफ शब्‍दोंं में अपने कर्मचार‍ियों को कहा द‍िया-टीका नहीं तो हीं तो हाजिरी नहीं

टीकाकरण की धीमी गति को देखते हुए BCCL ने अब सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। इसके तहत कंपनी ने बिना टीका लिए खदान में प्रवेश वर्जित करने का मन बनाया है। समस्या यह है कि इसके लिए कम से कम इतने मैन पावर को टीका जरूर लग जाना चाहिए

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:26 PM (IST)
BCCL ने साफ शब्‍दोंं में अपने कर्मचार‍ियों को कहा द‍िया-टीका नहीं तो हीं तो हाजिरी नहीं
टीकाकरण की धीमी गति को देखते हुए BCCL ने अब सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : टीकाकरण की धीमी गति को देखते हुए BCCL ने अब सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। इसके तहत कंपनी ने बिना टीका लिए खदान में प्रवेश वर्जित करने का मन बनाया है। लेकिन समस्या यह है कि इसके लिए कम से कम इतने मैन पावर को टीका जरूर लग जाना चाहिए कि जिससे काम प्रभावित ना हो। लिहाजा कंपनी ने सभी क्षेत्रों को पत्र लिखकर टीकाकरण कार्य तेज करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध महाप्रबंधक संतोष नारायण सिन्हा ने सभी क्षेत्रीय महाप्रबंधक को एवं मुख्यालय के विभागाध्यक्ष को पत्र लिखकर इस बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से सभी क्षेत्रों में टीकाकरण शिविर लगाया गया है। उसमें 18 वर्ष से ऊपर के सभी BCCL कर्मियों के टीका लेने की व्यवस्था है। इस बाबत पहले भी आगाह किया गया है कि सभी कर्मी अधिक से अधिक संख्या में टीका लगाएं। बावजूद इसके इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। ऐसे में क्षेत्रीय महाप्रबंधक यह व्यवस्था सुनिश्चित करें कि जो व्यक्ति टीका ना ले उसकी हाजिरी रोक दी जाए और टीका लेने के बाद ही उसे शुरू किया जाए। कर्मचारियों का सौ फीसद टीकाकरण प्रबंधन ने सुनिश्चित किया है। इसे जल्द से जल्द गंभीरता पूर्वक पूरा किया जाए।

बता दें कि BCCL में 45 प्लस कर्मचारियों के लिए पहले ही मुख्यालय, क्षेत्रीय कार्यालयों एवं परियोजना स्तर पर शिविरों का आयोजन किया गया था। जिसमें काफी लोगों ने टीकाकरण करवाया भी था। हालांकि संशय की वजह से बहुत से लोगों ने टीका नहीं लगाया। वही स्थिति 18 प्लस वाले कर्मचारियों के साथ दिख रही है। लिहाजा प्रबंधन सख्ती बरतने के मूड में है।

chat bot
आपका साथी