दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

18 से 45 वर्ष के लोगों का धनबाद के इन सेंट्ररों में लग रहा टीका; यहां देख‍िए पूरी ल‍िस्‍ट Dhanbad News

18 वर्ष से 44 के बीच के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू है।

धनबाद में 18 वर्ष से 44 के बीच के लोगों के लिए तीसरे दिन टीकाकरण कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। इससे पहले 2 दिनों में कुल 8400 युवाओं ने कोरो ना रोधी टीका लिया। 14 मई को पहले दिन 4423 को टीका लगाया गया।

Atul SinghSun, 16 May 2021 11:13 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन: धनबाद में 18 वर्ष से 44 के बीच के लोगों के लिए तीसरे दिन टीकाकरण कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। इससे पहले 2 दिनों में कुल 8400 युवाओं ने कोरो ना रोधी टीका लिया। 14 मई को पहले दिन 4423 को टीका लगाया गया। वही 15 मई को 4009 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। केंद्र का आने वाले लाभुकों से अपील है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने बताया कि 15 मई को टुंडी और तोपचांची में तकनीकी खराब होने की वजह से टीकाकरण नहीं हुआ था लेकिन आज से शुरू हो रहा है। 

टीकाकरण महिला और पुरुष की समान भीड़

डॉ राणा ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह है। कई टीकाकरण केंद्र पर शत-प्रतिशत लाभुक टीका लगवा रहे हैं। कुछ केंद्रों पर लक्ष्य से मात्र एक दो लोग ही पीछे हैं। उन्होंने बताया कि पुरुषों के साथ ही काफी संख्या में महिलाएं भी टीका लगवा रहे हैं। बताया कि टीका की उपलब्धता होने पर आगे टीकाकरण केंद्र की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

शहरी क्षेत्र में 200 स्लॉट

डॉक्टर ने बताया कि शहरी इलाके में 8 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी टीकाकरण क्षेत्रों में 200 स्लॉट तैयार किया गया। वही प्रखंडों में एक 100-100 स्लॉट तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि 45 से 59 के बीच के लोगों के लिए दूसरे जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। लाभुकों की सुविधा के लिए ऐसा किया गया है। कुल 35 केंद्र हैं

इन जगहों पर 18 वर्ष से ऊपर का टीका

 धनबाद : रेलवे आडिटोरियम, बीसीसीएल अस्पताल मुनीडीह, क्षेत्रीए अस्पताल कतरास, दुर्गामंदिर लोयाबाद, अल इसलाह स्कूल वासेपुर, गुजराती स्कूल बैंक मोड़, एमपीआइ हाल भूली, शंभू धर्मशाला मनइटांड़, नूतनडीह

 बलियापुर : कुसमाटांड़, अलकडीहा, चांदकुईंया, बलियापुर सीएचसी।

 बाघमारा : बाघमारा सीएचसी एक, सीएचसी बाघमारा दो, पादूगोड़ा पंचायत सचिवालय।

झरिया : यूसीएचसी सिंदरी, बीसीसीएल अस्पताल भौंरा, डीएवी बनियाहीर, चासनाला विवाह मंडप, बीसीसीएल अस्पताल जियलगोरा, मिनी आइटीआइ झरिया, सीआइसीएफ कैंप बस्ताकोला

 गोविंदपुर : जियलगढ़ा, सीएएचसी गोविंदपुर, बागसूमा, बरवा,

निरसा : प्रसाद मध्य विद्यालय निरसा, पंचायत भवन पाथरकुंआं, हाई स्कूल कुमारधूबी, डी-नोबिली स्कूल मैथन।

तोपचांची : तोपचांची पुराना अस्पताल, जीतपुर (गोमो)।

टुंडी : टुंडी सीएचसी दो, एसएचसी लटानी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.