Indian Railways: धनबाद कोचिंग डिपो में गंगा-सतलज एक्सप्रेस बेपटरी, 11 दिनों में दूसरा हादसा

लगता है धनबाद रेल मंडल का ग्रह-नक्षत्र इन दिनों कुछ बिगड़ गया है। एक दुर्घटना की जांच पूरी नहीं होती कि दूसरा हो जाता है। पुराना बाजार वाली शंटिंग लाइन पर बिना इंजन के सात डिब्बे दौड़ गए थे जिनमें दो पटरी से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गये थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 03:24 PM (IST)
Indian Railways: धनबाद कोचिंग डिपो में गंगा-सतलज एक्सप्रेस बेपटरी, 11 दिनों में दूसरा हादसा
लगता है धनबाद रेल मंडल का ग्रह-नक्षत्र इन दिनों कुछ बिगड़ गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : लगता है धनबाद रेल मंडल का ग्रह-नक्षत्र इन दिनों कुछ बिगड़ गया है। एक दुर्घटना की जांच पूरी नहीं होती कि दूसरा हो जाता है। अभी 11 दिन पहले स्टेशन के पुराना बाजार वाली शंटिंग लाइन पर बिना इंजन के सात डिब्बे दौड़ गए थे जिनमें दो पटरी से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गये थे। ताजा घटना कोचिंग डिपो की है। धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस काठपुल के पास बेपटरी हो गई। दुर्घटना के सायरन बजते ही रेलवे के कंट्रोल रूम से लेकर अधिकारियों के फोन की घंटी बजने लगी। कैरेज एंड वैगन और संरक्षा विभाग समेत अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और प्रभावित कोच को पटरी पर लाने की जद्दोजहद शुरू हुई। घटना के कारण का पता नहीं चल सका है।

घटनास्थल पर मौजूद कर्मचारियों की मानें तो रात में खुलने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस के खाली रैक को शंटिंग के लिए ले जाया जा रहा था। क्रॉसिंग प्वॉइंट के पास एक कोच पटरी से उतर गया। इससे कोच के निचले हिस्से के साथ प्वाइंट भी क्षतिग्रस्त हो गया। पटरी से उतरे को छोड़ बाकी के डिब्बे को हटाने का काम चल रहा है। घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इससे पहले तीन जून को हुई घटना की भी जांच अब तक चल रही है। उस मामले में भी अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। प्वॉइंट क्षतिग्रस्त होने से दूसरी ट्रेनों के भी प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी