Dhanbad: विजयदशमी के दिन बंद रहेंगे शराब दुकान, लाइन लगाकर खरीद रहे हैं शराब

विजयदशमी के दिन हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शराब दुकानें बंद रहेंगे। इसको लेकर शराब दुकानों में अप्रत्याशित भीड़ देखने को मिल रही है। लोग लाइन लगाकर शराब खरीद रहे हैं। आज ही के दिन शराब मिलेगी शुक्रवार को शराब दुकान बंद हो जाएगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:20 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 12:20 PM (IST)
Dhanbad: विजयदशमी के दिन बंद रहेंगे शराब दुकान, लाइन लगाकर खरीद रहे हैं शराब
विजयदशमी के दिन हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शराब दुकानें बंद रहेंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता,धनबाद: विजयदशमी के दिन हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शराब दुकानें बंद रहेंगे। इसको लेकर शराब दुकानों में अप्रत्याशित भीड़ देखने को मिल रही है। लोग लाइन लगाकर शराब खरीद रहे हैं। आज ही के दिन शराब मिलेगी शुक्रवार को शराब दुकान बंद हो जाएगी। मामले में सहायक उत्पाद आयुक्त उमाशंकर सिंह बताते हैं कि पिछले वर्ष इन 2 दिनों में जिला भर के शराब दुकानों से डेढ़ करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही व्यापार होने की उम्मीद है। दुकान संचालक को कहना है कि वह कुछ दिनों से घाटे में चल रहे थे पूजा में अप्रत्याशित वृद्धि होने से उनका पुराना नुकसान भर सकता है।

उत्पाद विभाग ने बनाई कमेटी: अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए पूजा के दौरान उत्पाद विभाग ने एक कमेटी का गठन किया है। या कमेटी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने का कार्य करेंगे। सहायक उत्पाद आयुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि 8:00 बजे रात के बाद शराब दुकानें बंद हो जाती है। उसके बाद अवैध शराब का धंधा करने वाले एक्टिव होते हैं। शहरी क्षेत्र में हीरापुर, स्टेशन रोड, जोरा फाटक, केंदुआडीह, स्टील गेट आदि इलाकों में अवैध शराब की बिक्री की सूचना है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भारी पैमाने पर महुआ, स्प्रिट बनाने की भी सूचना मिल रही है। यह सभी शराब पूजा के दौरान खपाने की कोशिश की जाएगी। इसी को रोकने को लेकर इस कमेटी का गठन किया गया है।

ब्लेंडर- सिग्नेचर की अधिक मांग: शराब दुकानों में लोग ब्लेंडर्स प्राइड और सिग्नेचर शराब की अधिक मांग कर रहे हैं। इसके अलावा दूसरे व्हिस्की में बी- टेन शराब की मांग भी हो रही है। हालांकि मौसम में हल्का ठंडा बनाने के कारण बीयर की बिक्री थोड़ी कम हो गई है।

chat bot
आपका साथी