Indian Railways IRCTC: कोरोना काल में रेल गाड़ियों में यात्रियों को समय पर नहीं मिल रहा इलाज, दो ने तोड़ा दम

इलजा के अभाव में यात्री की माैत ( फाइल फोटो)।

Indian Raiways News नई दिल्ली से सियालदह के लिए अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहे एनसी प्रमाणिक उम्र- 67 साल जो विजयनगर नौहटी वेस्ट बंगाल के निवासी थे निधन हो गया। इसके बाद शव को गया रेलवे स्टेशन पर उतारा गया।

MritunjayThu, 22 Apr 2021 11:23 AM (IST)

धनबाद/ गया, जेएनएन। Indian Raiways News कोरोना काल में रेल में सफर करने वाले यात्रियों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है। कोरोना का ऐसा खौफ है कि मामूली रूप से तबीयत खराब होने पर भी स्थिति गंभीर हो जा रही है। दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण की आशंका में डॉक्टर भी पहले की तरह खुले मन से इलाज नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में यात्रियों के समक्ष विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। पश्चिम बंगाल के दो यात्रियों की एक ही दिन रेल यात्रा के दाैरान माैत हो गई। एक ही माैत नई दिल्ली-सियालद राजधानी एक्सप्रेस तो दूसरे की माैत जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में हुई।  

नई दिल्ली से नैहटी जा रहे थे एनसी प्रमाणिक, बीच में ही सफर हो गया समाप्त

नई दिल्ली से सियालदह जा रही कोविड-19 एसी स्पेशल ट्रेन संख्या 02314 में एक यात्री को सफर के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई। इसकी सूचना यात्रियों ने आरपीएफ सुरक्षा नियंत्रण डीडीयू मंडल को दिया। गया जंक्शन पर ट्रेन प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंची तो आरपीएफ के उपनिरीक्षक जावेद एकबाल साथ जीआरपी के सहायक उपनिरीक्षक एके सिंह एवं रेलवे अस्पताल के डॉ. राहुल चंद्र प्रभाकर एवं स्टाफ द्वारा अटेंड किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि मृतक ट्रेन के कोच संख्या बी-2 बर्थ संख्या 29 पर नई दिल्ली से सियालदह के लिए अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहे एनसी प्रमाणिक, उम्र- 67 साल जो विजयनगर, नौहटी, वेस्ट बंगाल के निवासी थे। जिनका पीएनआर नंबर 2862944456 था। रास्ते में एनसी प्रमाणिक की तबीयत अचानक खराब हो गई। मेडिकल टीम ने सूचना पर डॉक्टर ने जांच कर मृत घोषित किया गया।जिसके बाद जीआरपी द्वारा मृतक के शरीर को गया जंक्शन पर उतारा गया एवं उनकी पत्नी भी सामान लेकर नीचे उतर गई। ट्रेन को आधा घंटा लेट अपने गंतव्य स्थान के लिए प्रस्थान की।

माैत के बाद बाथरूम में पड़ा था यात्री

गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर बुधवार को गाड़ी संख्या 02386 जोधपुर-हावड़ा कोविड-19 सुपरफास्ट स्पेशल में एक यात्री के सफर के दौरान अचानक तबीयत खराब होने की आरपीएफ सुरक्षा नियंत्रण सूचना पर अटेंड किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि ट्रेन के कोच संख्या एचए-1 बर्थ संख्या 6 पर जोधपुर से बर्दवान के लिए यात्रा कर रहे तपन विश्वास उम्र- 48 वर्ष पिता- अरूप विश्वास आधार नंबर 272901642665 निवासी- कमला नेहरू नगर बंगाली कॉलोनी, जिला- जोधपुर राजस्थान जिनका पीएनआर नंबर 2119394853 है। जो ट्रेन कोच के बाथरूम में अचेत अवस्था में पड़े थे। जिनको डॉक्टर द्वारा जांच कर मृत घोषित किया गया। जिसके बाद मृतक के शरीर को जीआरपी गया द्वारा ट्रेन से उतारा गया। उसका सामान उसके बर्थ से जीआरपी द्वारा उतारा गया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.