Dhanbad Weather Alert: धनबाद के आसमान को काले बादलों ने घेरा, थोड़ी देर में बारिश, बिजली गिरने का भी खतरा

बुधवार को जिले के दो अलग-अलग हिस्से में तबाही मचाने के बाद गुरुवार को धनबाद के आसमान को काले बादलों ने फिर घेर लिया है। सुबह से धूप-छांव के कारण उमस बढ़ गई थी जिसमें अब थोड़ी कमी आ गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 03:10 PM (IST)
Dhanbad Weather Alert: धनबाद के आसमान को काले बादलों ने घेरा, थोड़ी देर में बारिश, बिजली गिरने का भी खतरा
सुबह से धूप-छांव के कारण उमस बढ़ गई थी जिसमें अब थोड़ी कमी आ गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : बुधवार को जिले के दो अलग-अलग हिस्से में तबाही मचाने के बाद गुरुवार को धनबाद के आसमान को काले बादलों ने फिर घेर लिया है। सुबह से धूप-छांव के कारण उमस बढ़ गई थी जिसमें अब थोड़ी कमी आ गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ देर में धनबाद और बोकारो समेत कई जिलों में गरज के बारिश की संभावना जताई है। वज्रपात से सावधानी बरतने को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश से असम तक बादलों की श्रृंखला बनी हुई है जो बिहार और पश्चिम बंगाल के हिमालय वाले हिस्से तक फैले हैं। इसी के प्रभाव से धनबाद और आसपास के मौसम में भी बदलाव आ रहा है। अभी कई दिनों तक मौसम में ऐसे बदलाव जारी रहने का अनुमान है।

जिले के अलग-अलग हिस्से तूफान के तबाही मचाने को लेकर मानसून अध्ययनकर्ता डा. एसपी बता रहे हैं कि यहां पहले से मौजूद हवा के साथ नमी वाले मानसूनी हवा के मिलने से ऐसी परिस्थिति बनती है। बुधवार को कोडरमा और रांची के आसपास अलग-अलग लो प्रेशर के संकेत मिल रहे थे। ऐसी संभावना है कि उनकी वजह से ही धनबाद के बाघमारा और निरसा क्षेत्र में आंधी-तूफान जैसे हालात बने।

पांच जुलाई तक का संभावित तापमान

गुरुवार अधिकतम 35 न्यनूतम 25

शुक्रवार अधिकतम 34 न्यनूतम 25

शनिवार अधिकतम 35 न्यनूतम 25

रविवार अधिकतम 35 न्यनूतम 26

सोमवार अधिकतम 35 न्यनूतम 26

chat bot
आपका साथी