पाइप फटने से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में बाधित रही जलापूर्ति

चिरकुंडा चिरकुंडा स्थित सरहापहाड़ी टाउन हॉल के पास मंगलवार की देर शान चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित हो गई है। बुधवार को नगर परिषद क्षेत्र में पानी नहीं चला। इसके कारण चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र की 50 हजार आबादी को परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 07:08 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 07:08 PM (IST)
पाइप फटने से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में बाधित रही जलापूर्ति
पाइप फटने से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में बाधित रही जलापूर्ति

संस, चिरकुंडा : चिरकुंडा स्थित सरहापहाड़ी टाउन हॉल के पास मंगलवार की देर शान चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित हो गई है। बुधवार को नगर परिषद क्षेत्र में पानी नहीं चला। इसके कारण चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र की 50 हजार आबादी को परेशानी उठानी पड़ी। मंगलवार को कुमारधुबी रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य में लगी जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान मैथन से नगर परिषद के जलमीनारों में जाने वाला राइजिग पाइप जेसीबी से फट गया। इससे हजारों लीटर पानी नालियों में बहकर बर्बाद गया। सूचना मिलने पर चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष डबलू बाउरी, कार्यपालक पदाधिकारी विकास राय, निरसा सीओ नितिन गुप्ता, सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन सरसापहाड़ी पहुंचे और क्षतिग्रस्त पाइप का जायजा लिया। कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर फटे पाइप को जल्द मरम्मत करने का निर्देश दिया। नगर परिषद अध्यक्ष ने कहा कि जेसीबी से खुदाई के दौरान पाइप फट गया है, जिससे नगर परिषद क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित हुई। पाइप की मरम्मत के बाद ही लोगों को पानी सुचारु रूप से पानी मिलने लगेगा। चिरकुंडा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विकास राय ने कहा कि क्षतिग्रस्त पाइप को ठीक किया जा रहा है। उम्मीद है कि गुरुवार से जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी। चक्रवात में पेयजल की परेशानी होने पर इस नंबर पर करें कॉल

जासं, मैथन : चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए पेयजल विभाग पूरी तरह अलर्ट है। चक्रवाती तूफान के दौरान पेयजल से संबंधित किसी भी तरह की समस्या का पेयजल विभाग तुरंत समाधान करेगा। धनबाद शहरी क्षेत्र की जनता को चक्रवात के दौरान पेयजल समस्या से निदान दिलाने के लिए पेयजल प्रमंडल एक ने तीन टीम बनाई है, जो क्विक रिस्पांस के तौर पर काम करेगी। शहरी क्षेत्र में पेयजल की किसी समस्या होने पर लोग पेयजल विभाग के कॉल सेंटर में 9234389777 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। लोग इस नंबर पर पेयजल से संबंधित शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायत को पेयजल विभाग की टीम दूर करेगी। धनबाद पेयजल प्रमंडल एक के एसडीओ राहुल प्रियदर्शी ने बताया कि चक्रवाती तूफान यास को देखते हुए विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। कहीं से भी पानी नहीं चलने, पाइप फटने या पाइप लीकेज की सूचना आने पर उसे तत्काल दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए विशेष क्विक रिस्पांस टीम बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी