जामाडोबा जल संयंत्र में बिजली समस्या से झरिया में जलापूर्ति प्रभावित

संस जामाडोबा जामाडोबा जल संयंत्र में मंगलवार को बिजली आपूर्ति बाधित रहने से यहां के दो फि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:56 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:56 AM (IST)
जामाडोबा जल संयंत्र में बिजली समस्या से झरिया में जलापूर्ति प्रभावित
जामाडोबा जल संयंत्र में बिजली समस्या से झरिया में जलापूर्ति प्रभावित

संस, जामाडोबा : जामाडोबा जल संयंत्र में मंगलवार को बिजली आपूर्ति बाधित रहने से यहां के दो फिल्टर प्लांट में जल भंडारण कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा। झरिया व आसपास के क्षेत्रों में आंशिक जलापूर्ति हुई। झमाडा कर्मियों ने बताया कि मंगलवार दोपहर 12 बजे से शाम के सात बजे तक बिजली की आपूर्ति आठ घंटे ठप रही। जामाडोबा विद्युत सब स्टेशन से जल संयंत्र आनेवाली तार जीतपुर जोड़िया के निकट बिजली के ट्रिप करने से मंगलवार को टूट गया। इसे झमाडा कर्मियों की ओर से ठीक कर दिया गया। सात बजे के बाद बिजली आने पर जल भंडारण शुरू हुआ। बुधवार की सुबह सात से 10 बजे तक फिर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली आने के बाद पुन: जल भंडारण कार्य शुरू किया गया। कर्मियों ने बताया कि देर शाम तक झरिया व आसपास के क्षेत्रों में जलापूर्ति की जाएगी। जलापूर्ति की बेहतर व्यवस्था के लिए झमाडा प्रबंधन व जनप्रतिनिधि भी गंभीर नहीं हैं।

----

मानसून में शुरू हो जाती है बिजली की कटौती

झमाडा के कर्मियों ने कहा कि मानसून में बिजली की कटौती अधिक होती है। 11 जून को दो घंटे, 12 जून को दो घंटे, 13 जून को तीन घंटे, 14 जून को एक घंटा, 15 जून को आठ घंटे, 16 जून को तीन घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही है, जबकि निर्बाध जलापूर्ति के लिए यहां हमेशा बिजली होना जरूरी है।

-------------------

बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित रहने से जल भंडारण कार्य प्रभावित होता है। बावजूद झमाडा कर्मी मेहनत कर झरिया में जलापूर्ति करते हैं। देर शाम तक डिगवाडीह, पाथरडीह में जलापूर्ति की जाएगी।

- पंकज झा, जल कार्य अधीक्षक झमाडा।

chat bot
आपका साथी