जल संकट को लेकर कनकनी हनुमान बाजार के ग्रामीणों ने आउटसोर्सिग का काम रोका

लोयाबाद एक माह से जल संकट का सामना कर रहे कनकनी हनुमान बाजार के ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया। शनिवार को ग्रामीणों ने कनकनी कोलियरी में संचालित हिलटॉप आउटसोर्सिंग कंपनी का चक्का जाम कर दिया। कोलियरी के पीओ सत्येंद्र सिंह के साथ हुई वार्ता के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन समाप्त किया। करीब दो घंटे तक कंपनी का काम ठप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:17 PM (IST)
जल संकट को लेकर कनकनी हनुमान बाजार के ग्रामीणों ने आउटसोर्सिग का काम रोका
जल संकट को लेकर कनकनी हनुमान बाजार के ग्रामीणों ने आउटसोर्सिग का काम रोका

संवाद सहयोगी, लोयाबाद : एक माह से जल संकट का सामना कर रहे कनकनी हनुमान बाजार के ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया। शनिवार को ग्रामीणों ने कनकनी कोलियरी में संचालित हिलटॉप आउटसोर्सिंग कंपनी का चक्का जाम कर दिया। कोलियरी के पीओ सत्येंद्र सिंह के साथ हुई वार्ता के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन समाप्त किया। करीब दो घंटे तक कंपनी का काम ठप रहा। 11 बजे दिन में कांग्रेस नेता इम्तियाज अहमद की अगुवाई में महिला पुरुष कंपनी के कार्यस्थल पर पहुंचे और कंपनी का काम ठप कर दिया। अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी किया। एसीएम संतोष कुमार चौधरी मौके पर वार्ता करने के लिए पहुंचे, लेकिन आंदोलनकारियों ने उससे बात करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पीओ के साथ आंदोलनकारियों की वार्ता हुई।

इम्तियाज ने कहा कि एक माह से इस श्रमिक कॉलोनी में पिट वाटर की आपूर्ति ठप है। लोग इस कोरोना काल में दूर दराज इलाके से पानी ढोकर लाने को मजबूर हैं। कोलियरी प्रबंधन के द्वारा शीघ्र पिट वाटर की आपूर्ति शुरु करने का कहा कि यदि दो दिन के भीतर पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो अगले बार कंपनी का अनिश्चितकालीन चक्काजाम के साथ साथ डिस्पैच भी ठप कर दिया जाएगा। बताते चलें कि कोलियरी के दो नंबर चानक से इन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की जाती है। जलस्तर नीचे चले जाने के कारण पिट वाटर की आपूर्ति ठप थी। कोलियरी प्रबंधन के द्वारा पाइप जोड़ कर पानी की आपूर्ति शुरु कर दी गई है। लोगों का कहना है कि पानी वितरण का सिस्टम ठीक नहीं होने के कारण सभी श्रमिक कालोनियों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। आंदोलन में शिबू मंडल, रिजवान अंसारी, राजा यादव, शमीम अंसारी, टिकू मंडल, जसपाल सिंह, चिक्कू अहमद, पप्पू अंसारी, जितेंद्र सिंह, रंजीत सिंह, अरुण भुइयां, सोनू अंसारी, गुड्डू भुइयां, गणेश भुइयां, धनवा देवी, सुगिया देवी, तारा देवी, मीना देवी, गीता देवी सहित दर्जनों महिला पुरुष शामिल थे।

chat bot
आपका साथी