COVID 19: एक बार इम्‍युनिटी चर्चा में, ठेले से लेकर थैलियों तक में नजर आने लगे संतरे

अभी तक जिन खट्टे फलों से लोगों ने दूरी बना रखी थी अब एक बार विटामिन सी के लिए उन्‍हें अपनाने लगे हैं। विटामिन सी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की खासियत की वजह से बाजार में संतरे मौसम्मी की मांग इन दिनों दोगुनी हो गई है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:57 PM (IST)
COVID 19: एक बार इम्‍युनिटी चर्चा में, ठेले से लेकर थैलियों तक में नजर आने लगे संतरे
संतरा इस वक्त 100 से 120 रुपए प्रति किलो की दर है बाजार में बिक रहा है।

जागरण संवाददाता, धनबादः अभी तक जिन खट्टे फलों से लोगों ने दूरी बना रखी थी, अब एक बार फिर उन खट्टे फलों को विटामिन सी वाले फलों के रूप में अपनाने लगे हैं। विटामिन सी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की खासियत की वजह से बाजार में संतरे, मौसम्मी की मांग इन दिनों दोगुनी हो गई है। महंगे होने के बावजूद बाजार में लोग अधिक मात्रा में इसकी खरीदारी कर रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के चलते विटामिन सी से भरपूर फलों की दरों में भी उछाल आई है। 20 रुपये में बिकने वाला संतरा इस वक्त 100 से 120 रुपए प्रति किलो की दर है बाजार में बिक रहा है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए विटामिन सी वाले फलों के सेवन करने की चिकित्सक सलाह दे रहे हैं। संतरे को इम्‍युन सिस्‍टम को मजबूत करने में महत्‍चपूर्ण माना जाता है। इसलिए कोरोना के दूसरी बार दस्तक देने पर संतरे की बिक्री में भी इजाफा हुआ है। मांग बढ़ने पर दरों में भी उछाल आ चुकी है।

कोरोना मरीज बढ़े तो संतरे की भी मांग बढ़ीः फरवरी माह में जिले में कोरोना के मरीज इक्का-दुक्का पाए जा रहे थे, लेकिन करीबन 2 सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मरीजों की संख्या में निरंतर इजाफा होता जा रहा है, जिस कारण लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए संतरे का सेवन कर रहे हैं।

जूस की दुकानों पर भी भीड़ बढ़ी: इन दिनों कोरोना जिले में कोरोना अपना पैर पसार रही है। इसलिए संतरे की जूस तथा मौसम्मी के जूूस की दुकानों में भी काफी भीड़ देखी जा रही है। बच्चे से बुजुर्ग सभी इम्युनिटी पावर बढ़ाने के जूस का सेवन कर रहे हैं। प्रति गिलास 30 रुपये की दर से जूस बिक रहा है।

chat bot
आपका साथी