जीएम से वार्ता के बाद एना में हिंसक संघर्ष टला

संस धनसार कुसुंडा क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार को जीएम वीके गोयल और एना परियोजना बंद कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 08:13 PM (IST)
जीएम से वार्ता के बाद एना में हिंसक संघर्ष टला
जीएम से वार्ता के बाद एना में हिंसक संघर्ष टला

संस, धनसार : कुसुंडा क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार को जीएम वीके गोयल और एना परियोजना बंद करने की घोषणा करने वाले इंडस्ट्री व एना के स्थानीय ग्रामीणों के बीच वार्ता हुई। एना आउटसोर्सिंग परियोजना में गुरुवार से आहूत बंद आंदोलन को मासस नेता रुस्तम अंसारी ने स्थगित कर दिया। लगभग दो घंटे तक वार्ता हुई। वार्ता में इलाके के 10 लोगों को नियोजन देने, मापदंड के अनुसार ब्लास्टिग करने, सड़क पर नियमित पानी का छिड़काव करने सहित आठ सूत्री मांग पर सहमति बनी।

विधायक प्रतिनिधि हर्ष सिंह ने प्रबंधन को चेतावनी हुए कहा कि अगर स्थानीय लोगों के साथ भेदभाव हुआ तो प्रबंधन की खैर नहीं। सकारात्मक वार्ता के बाद एना आउटसोर्सिंग में वर्चस्व को लेकर गुरुवार को होनेवाला हिसक संघर्ष टल गया।

मालूम हो कि ग्रामीणों ने 10 सूत्री मांग पत्र प्रबंधन को सौंपकर आउटसोर्सिंग को बंद करने का एलान किया था। इसके बाद आउटसोर्सिंग में कार्यरत सैकड़ों मजदूरों ने जमसं कुंती गुट के बैनर तले बंद का विरोध कर बुधवार को आंदोलन किया था। जमसं के अमर सिंह ने कहा था कि कुछ लोग अपना वर्चस्व जमाने के लिए अपनी चाल चल रहे हैं। उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। अमर की इस घोषणा के बाद दोनों गुटों के बीच हिसक झड़प होने की संभावना बन गई थी, लेकिन प्रबंधन की सूझबूझ से यह टल गया। एना इस्लामपुर में मासस के जिला महानगर अध्यक्ष रुस्तम अंसारी ने बैठक कर कहा कि जीएम कुसुंडा की अगुवाई में आरके ट्रांसपोर्ट के प्रबंधक रवि अग्रवाल से वार्ता के बाद गुरुवार के बंद को स्थगित कर दिया गया है।

वार्ता में जमसं बच्चा गुट के हर्ष सिंह, सोहराब अंसारी, बीसीकेयू के निताई महतो, हलदर सिंह, राजू सिंह, प्रमोद सिंह, पारस यादव, पूर्व पार्षद निरंजन कुमार, शाहिद अंसारी, सत्तार अंसारी, मो नियाज, डब्लू सिंह, अजय सिंह, रंजय गिरी आदि थे।

chat bot
आपका साथी