ग्रामीणों ने सीओ पर गैराबाद भूमि बेचने का लगाया आरोप, एसडीएम ने उन्हें ही बना दिया जांच अधिकारी

गोविंदपुर में गैराबाद भूमि को भू-माफियाओं के हड़पने और उस पर शुरु हुई प्रशासनिक कार्रवाई की दास्तां बड़ी ही दिलचस्प है। आप सोच रहे होंगे कि मामला क्या है तो सुनिए दरअसर कुरची मौजा के ग्रामीणों ने अशोक महतो की अगुवाई में एसडीएम से गैराबाद भूमि को भू-माफिया हड़पने ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:43 PM (IST)
ग्रामीणों ने सीओ पर गैराबाद भूमि बेचने का लगाया आरोप, एसडीएम ने उन्हें ही बना दिया जांच अधिकारी
एसडीएम से गैराबाद भूमि को भू-माफिया द्वारा हड़पने और उसे बेचने की शिकायत की। (फाइल फोटो)

 धनबाद, जेएनएन: गोविंदपुर में गैराबाद भूमि को भू-माफियाओं के हड़पने और उस पर शुरु हुई प्रशासनिक कार्रवाई की दास्तां बड़ी ही दिलचस्प है। आप सोच रहे होंगे कि मामला क्या है तो सुनिए, दरअसर कुरची मौजा के ग्रामीणों ने अशोक महतो की अगुवाई में एसडीएम से गैराबाद भूमि को भू-माफिया द्वारा हड़पने और उसे बेचने की शिकायत की।

शिकायत में कहा गया कि बस्तीपुर निवासी अधिवक्ता मो. रहमत अंसारी, उनके पुत्र अधिवक्ता मो. ताजिम अंसारी तथा उनके रिश्तेदार करमाटांड़ निवासी मो. अंजूम अंसारी, मो. साबिर अंसारी व अन्य सरकारी कर्मचारी एवं अंचलाधिकारी गोविंदपुर को मोटी रकम देकर उक्त सरकारी जमीन को गलत तरीके से पंजी टू में दर्ज करवा दिया गया। अब वहां जेसीबी से प्लॉटिंग का काम शुरु करते हुए उसे मोटे दाम पर बेचने की तैयारी की जा रही है।

भले ही ग्रामीणों ने जांच बाद सरकारी जमीन को बचाने की गुहार लगाते हुए सरकार को राजस्व बचाने का काम किया। एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने सोमवार को उक्त मामले में सीओ वंदना भारती को जांच अधिकारी बनाते हुए मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया, जो विभाग के साथ-साथ आम लोगों में हासिया का विषय बना हुआ है। बहरहाल, एसडीएम ने उक्त मामले को गंभीर बताते हुए तत्काल सीओ वंदना भारती को जांच प्रतिवेदन तलब किया है।

यह है शिकायत गोविंदपुर अंचल के हल्का आठ में मौजा कुरची में पांच एकड़ सरकारी जमीन को भू-माफिया सरकारी कर्मियों की मिलीभगत से गलत दस्तावेज तैयार कर कब्जा कर रहे हैं। मामला कुरची के मौजा नंबर 182, नया प्लॉट संख्या 732 तथा रकवा पांच एकड़ है।

chat bot
आपका साथी