फाइबर ब्लॉक पर सामान रखे जाने था सब्जी दुकान लगाने से हो रही है शहर में जाम की स्थिति

नगर निगम कतरास अंचल कार्यालय के द्वारा लगातार शहर के मुख्य मार्ग में अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है इसके बावजूद दुकानदार और ग्राहक मानने को तैयार नहीं है फाइबर ब्लॉक पर दुकान का सामान लगाए जाने से दोपहिया वाहनों को सड़क के बीचो बीच खरीदारी करनी पड़ रही है

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:56 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:56 AM (IST)
फाइबर ब्लॉक पर सामान रखे जाने था सब्जी दुकान लगाने से हो रही है शहर में जाम की स्थिति
सब्जी दुकानों का सड़क किनारे दुकान लगाने से लोग हो रही परेशानी।

 संवाद सहयोगी, कतरास: नगर निगम कतरास अंचल कार्यालय के द्वारा लगातार शहर के बाजार तथा मुख्य मार्ग में अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है। इसके बावजूद दुकानदार व ग्राहक मानने को तैयार नहीं है। फाइबर ब्लाक पर दुकान व समान लगाए जाने से दो पहिया वाहनों को सड़क के बीचोबीच खड़ा कर लोग समानों की खरीददारी करने के लिए चले जाते हैं। इधर एक ओर जहां मंगलवार को निगम के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम प्रकाश तथा सिटी मैनेजर सबीर आलम द्वारा शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने की दिशा में अभियान चलाया गया। वहीं बुधवार को टैक्स दरोगा बीरेन्द्र भट्ट ने भी अभियान के तहत छापामारी की लेकिन ढाक का तीन पात साबित हुआ।

जबकि अन्य दुकानदारोंं का कहना है कि नगर निगम द्वारा सिर्फ यह दिखावा है। अपना उल्लू सीधा करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। आखिर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है? सिर्फ चेतावनी दी जाती है इससे राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कभी कभी ऐंबुलेन्स या स्कूल बल फस जाता है। जिससे रोड जाम की समस्या से राहगीर समेत वाहन चालक परेशान है। आज भी नगर निगम के वीरेन्द्र भट द्वारा अभियान चलाया गया। सड़क अतिक्रमण कर लगाए गए दुकानों को हटवाया गया। साथ ही चेतवानी दी गई कि कल से सड़क पर लगाने वाले दुकानों के संचालक से जुर्माना वसूला जाएगा। बता दें कि कतरास-राजगंज रोड, धनबाद-कतरास रोड समेत कतरास सिनेमा व स्टेशन रोड में सड़क के किनारे फुटपाथ के लिए नगर निगम के द्वारा बिछाए गए फाइबर ब्लाक के ऊपर अतिक्रमण कर दुकान लगाने का होड़ लगा हुआ है। जिससे सड़क पर आए दिन जाम लगते रहता है और कभी छोटी बड़ी दुर्घटना होते रहती है।

chat bot
आपका साथी