Dhanbad Vaccination Updates: नेटवर्क स्लो होने की वजह से सदर अस्पताल में आपाधापी में टीकाकरण

जिले में अव्यवस्था के बीच टीकाकरण हो रहा है। मौसम खराब होने के कारण कोविन पोर्टल नेटवर्क स्लो हो गया है। नेटवर्क स्लो होने की वजह से समय पर रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है और बिना रजिस्ट्रेशन किए लोगों को टीकाकरण के लिए नहीं भेजा जा रहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:47 PM (IST)
Dhanbad Vaccination Updates: नेटवर्क स्लो होने की वजह से सदर अस्पताल में आपाधापी में टीकाकरण
बिना रजिस्ट्रेशन किए लोगों को टीकाकरण के लिए नहीं भेजा जा रहा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण समाचार धनबाद: जिले में अव्यवस्था के बीच टीकाकरण हो रहा है। मौसम खराब होने के कारण कोविन पोर्टल नेटवर्क स्लो हो गया है। नेटवर्क स्लो होने की वजह से समय पर रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है और बिना रजिस्ट्रेशन किए लोगों को टीकाकरण के लिए नहीं भेजा जा रहा है। इसे लेकर सदर अस्पताल में टीका लेने आए लोगों ने हंगामा किया। लोगों का कहना है कि सुबह से ही टीका लेने के लिए पहुंचे हैं। लेकिन दोपहर तक कई लोगों को टीका नहीं मिल पाया है। अस्पताल के पदाधिकारियों ने किसी तरीके से लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया है। फिलहाल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया धीमी चल रही है।

12 जगह टीकाकरण केंद्रों पर स्लो हो रहा है काम

वैक्सीन की कमी होने के वजह से बुधवार को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से 12 जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा है। हालांकि नेटवर्क स्लो होने की वजह से सभी केंद्रों पर काम प्रभावित हो रहा है। इसकी सूचना जिला के अधिकारियों ने मुख्यालय को दी है। अधिकारियों का कहना है कि मौसम खराब होने की वजह से एक और कोविन पोर्टल तो दूसरी और मोबाइल इंटरनेट भी स्लो हो गया है। यही वजह है कि सही समय पर काम नहीं हो पा रहा है, हालांकि अब पहले से बेहतर काम शुरू हुआ है।

दोपहर 1.30 बजे तक मात्र 588 लोगों को टीका

जिलों के 12 टीकाकरण केंद्रों पर दोपहर 1.30 बजे तक मात्र 588 लोगों को ही टीका लग पाया है। हालांकि टीका की आज काफी कमी है। सबसे बड़े टीकाकरण केंद्र सदर अस्पताल में 300 लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि सदर अस्पताल में अब तक नेटवर्क स्लो होने के कारण लोगों के रजिस्ट्रेशन नहीं दिख रहे। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि जो परेशानी है। उसे जल्द दूर कर ली जाएगी जो भी लोगों ने ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की है। उन सब को टीका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी