धनबाद के 32 केंद्रों पर बंद हुआ 18+ Vaccination, यहां देखें उन तीन स्थानों की सूची जहां आज लगेगा टीका

धनबाद में वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को है। इस कारण 32 केंद्रों पर 18 + का टीकाकरण बद कर दिया गया है। 14 को टीकाकरण शुरू हुआ तो पहले दिन 34 सेंटर खोले गए थे। इसके बाद बढ़ाकर 35 सेंटर किए गए। अब सिर्फ 3 सेंटर खुले हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:42 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:42 AM (IST)
धनबाद के 32 केंद्रों पर बंद हुआ 18+ Vaccination, यहां देखें उन तीन स्थानों की सूची जहां आज लगेगा टीका
वैक्सीन की कमी से टीकाकरण प्रभावित ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। 18 से 44 वर्ष के लाभुकों के लिए धनबाद में वैक्सीन खत्म हो चली है। इसके मद्देनजर 35 में 32 टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है। बुधवार को मात्र 3 जगहों पर 18+ के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र खोले गए हैं। वहीं मंगलवार को 11 टीकाकरण केंद्रों पर 1116 लाभुकों को टीका लगाया गया। जिले में कुल 1693 टीका लगाए गए। बाकी टीका 45 से 59 वर्ष के बीच के लाभुकों को लगाया गया। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीका की कमी होने की वजह से केंद्रों की संख्या कम कर दी गई है। बुधवार को टीका की अतिरिक्त खेप आने वाली है। इसके साथ ही टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

आउसोर्सिंग कर्मचारियों ने किया हंगामा

एसएलएनएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने प्रोत्साहन राशि को लेकर मंगलवार को हंगामा किया कर्मचारियों का कहना था कोविड-19 में सरकार ने यह निर्णय लिया है जो स्वास्थ्य कर्मचारी काम कर रहे हैं उन्हें 1 महीने का प्रोत्साहन राशि देना है लेकिन आउटसोर्सिंग एजेंसी के लोग राशि मुहैया नहीं करा रहे हैं कई बार इसके लिए अपील की गई लिहाजा बात है होकर कर्मचारियों ने हंगामा किया बाद में एजेंसी के पदाधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत किया और आश्वासन दिया।

    आज तीन जगहों पर 18 से ऊपर को टीका धनबाद अल इस्लाह स्कूल वासेपुर गुजराती स्कूल बैंक मोड़  बाघमारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

45 से ऊपर के इन जगहों पर लगेगा टीका धनबाद: रेड क्रॉस सोसाइटी में दो केंद्र राजकमल स्कूल बलियापुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलियापुर बाघमारा: बाघमारा सीएचसी, जोगता, महुदा टुंडी: मनियाडीह, मैरा नवाताड तोपचांची:  तोपचांची सीएचसी, गोमो झरिया: झरिया सीएचसी, शहरपुरा, गुजराती स्कूल डिगवाडीह निरसा: निरसा सीएचसी, चिरकुंडा गोविंदपुर: गोविंदपुर सीएचसी में दो केंद्र

chat bot
आपका साथी