धनबाद को नहीं मिला वैक्सीन का डोज, आज भी बंद रहेगा 18+ Vaccination Drive

उम्मीद की जा रही थी कि बुधवार को मुख्यालय रांची से धनबाद को टीका का डोज मिल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब गुरुवार 27 मई को भी धनबाद में युवाओं को टीका नहीं लगेगा। टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन मिलने का इंतजार है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:53 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:53 AM (IST)
धनबाद को नहीं मिला वैक्सीन का डोज, आज भी बंद रहेगा 18+ Vaccination Drive
स्टॉक की कमी से धनबाद में रोका गया 18+ वैक्सीन ड्राइव ( प्रतिकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। वैक्सीन की कमी के कारण धनबाद में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान रोक दिया गया है। बुधवार को 18+ के लिए टीकाकरण के सभी सेंटर बंद रहे। उम्मीद की जा रही थी कि बुधवार को मुख्यालय रांची से धनबाद को टीका का डोज मिल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब गुरुवार 27 मई को भी धनबाद में युवाओं को टीका नहीं लगेगा। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन मिलने का इंतजार है। वैक्सीन मिलते ही युवाओं के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। 

45 प्लस 857 लाभुकों को लगा टीका

धनबाद के अलग-अलग क्षेत्रों में बनाए गए सेटीकाकरण केंद्रों पर बुधवार को 857 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया। इसमें धनबाद सदर के सात केंद्रों पर 232, सीएचसी बलियापुर में 10, सीएचसी बाघमारा मेंं, यूपीएचसी जोगता और एचएससी में 140, गुजराती स्कूल झरिया, सहरपुरा और डिगवाडीह में 140, सीएचसी 2 निरसा और चिरकुंडा में 40 और सीएचसी गोविंदपुर और बीआरसी गोविंदपुर में 81 लोगों ने वैक्सीन का डोज लिया। वहीं बुधवार को टुंडी मनियाडीह और सीएचसी समेत तोपचांची और एपीएचसी गोमोह में एक भी वैक्सीनेशन नहीं हुआ। 

आज 25 सेंटरों पर होगा टीकाकरण

सीनियर सिटीजन के लिए गुरूवार को 25 सेंटर चयनित किए गए हैं। धनबाद सदर में 9 सेंटर चयनित हैं। वहीं सीएचसीएच बलियापुर समेत सीएचसी बाघमारा, तोपचांची के 2, झरिया के 4, निरसा के 2, सीएचसी गोविंदपुर समेत सेंट्रल अस्पताल, एसएनएमएमसीएच और आइएसएम में वैक्सीन दिया जाना है।

chat bot
आपका साथी