Uttarakhand Police का झारखंड के बोकारो में छापा, दो को हिरासत में लेकर पूछताछ

उत्तराखंड पुलिस के अवर निरीक्षक विकसित परमार ने बताया कि गढ़वाल जिले के कोटद्वार में अमित दास के ही आईडी से राशि की हेराफेरी की गई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है। अमित दास फरार है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:58 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:51 AM (IST)
Uttarakhand Police का झारखंड के बोकारो में छापा, दो को हिरासत में लेकर पूछताछ
पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

चंदनकियारी, जेएनएन। उत्तराखंड में हुए साइबर अपराध के एक मामले में अपराधियों को गिरफ्तार करने झारखंड के  बोकारो जिले के अमलाबाद में पुलिस ने कार्रवाई की है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि छापेमारी के दाैरान मुख्य सरगना भागने में सफल रहा। उत्तराखंड के गढ़वाल जिलांतर्गत कोटद्वार थाना की पुलिस ने अमलाबाद ओपी पुलिस के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद अमलाबाद ओपी क्षेत्र के मानपुर निवासी उत्तम दास व अजित महथा नामक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि अपराध के मास्टरमाइंड प्रज्ञाकेंद्र संचालक अमित दास फरार है।

क्या है मामला

अमलाबाद ओपी पहुंचे उत्तराखंड पुलिस के अवर निरीक्षक विकसित परमार ने बताया कि उत्तराखंड के गढ़वाल जिले के कोटद्वार में अमित दास के ही आईडी से राशि की हेराफेरी की गई है। वहीं शनिवार को पुलिस हिरासत में लिए गए उत्तम दास घटना के मास्टरमाइंड अमित दास का भाई है जो अपराध में सहयोगी प्रतीत होता है। दूसरी ओर अजित महथा के बैंक खाते में उत्तराखंड से उड़ाई गई राशि एक लाख बीस हजार रुपये जमा हुई है। दोनो से पूछताछ के बाद ही इनपर आरोप तय की जाएगी,परंतु कांड का मास्टरमाइंड अमित दास अभीतक पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसे जल्द गिरफ्तार कर ली जाएगी।

पिछले सप्ताह भी अमित पर हुआ है ठगी का मामला दर्ज

बता दें कि इसी महीने की तीन तारीख को अमलाबाद ओपी क्षेत्र के सिलफोर गांव के बेलटांड़ टोला निवासी मनोज कुमार दास के द्वारा अमित दास पर अमलाबाद ओपी में ठगी का मामला दर्ज कराया था। जिसमे कहा कि गांव के अन्य लोगों की तरह मनोज के पिता से भी अमित दास ने बैंक लोन दिलाने के नाम पर आधारकार्ड व अन्य कागजात लेकर दो हजार रुपये ठग लिया। साथ ही बैंक खाता भी अपने पास ही रख लिया। बाद में पिता का बैंक खाता जो अमित द्वारा कब्जे में रख लिया गया,उसमें बड़ी राशि का लेनदेन हो रहा था।

chat bot
आपका साथी