पीडीएस दुकान से चावल की कालाबाजारी पर हंगामा

संस चासनाला नुनूडीह बस्ती स्थित पीडीएस दुकान से चावल की कालाबाजारी को लेकर रविवार को स्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:19 PM (IST)
पीडीएस दुकान से चावल की कालाबाजारी पर हंगामा
पीडीएस दुकान से चावल की कालाबाजारी पर हंगामा

संस, चासनाला : नुनूडीह बस्ती स्थित पीडीएस दुकान से चावल की कालाबाजारी को लेकर रविवार को स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने सरकारी चावल कालाबाजारी करने की सूचना एडीएम लॉ एंड ऑर्डर को भी दी। इसके बाद एडीएम के निर्देश पर सुदामडीह पुलिस ने नुनूडीह बस्ती पहुंचकर छापेमारी की। दो बोरियों में भरे लगभग 92 किलो चावल व एक बाइक जब्त की। पीडीएस दुकान के संचालक रघुनंदन साव व भाटडीह मोड़ निवासी बाइक सवार सुभाष पंडित को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाना ले गई। पुलिस ने दुकान का खाता व रजिस्टर भी जब्त किया है।

बस्ती के पीडीएस दुकानदार पर रघुनंदन पर स्थानीय ग्रामीणों ने कई आरोप लगाए हैं। कहा कि पिछले कई दिनों से खुलेआम चावल की कालाबाजारी की जा रही है। संचालक को हिदायत भी दी गई थी, लेकिन संचालक अधिकारियों की सांठ-गांठ से बाइक पर दिन भर चावल बाहर खपाया जा रहा था। रविवार को भी एक बाइक से दो बार में करीब दो क्विटल चावल भेजा जा चुका था। तीसरी बार चावल लेने पहुंचे बाइक को ग्रामीणों ने रोककर हंगामा शुरु कर दिया। मासस नेता सबूर गोराई ने कहा कि गरीबों को कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण दो वक्त का भोजन नसीब नहीं हो रहा है। दुकानदार गरीबों का हक मारकर अनाज की कालाबाजारी में लगे हैं। ऐसे दुकानदारों पर प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

दुकानदार रघुनंदन का कहना है कि कार्ड किसी और केंद्र का है। बकाया चावल था उसे दिया गया था। सुदामडीह थाना के सअनि सीपी सिंह ने कहा कि एक बाइक व 92 किलो चावल जब्त की गई है। संचालक रघुनंदन सुभाष को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कागजात की भी जांच की जाएगी। इसके बाद ही मामला सामने आएगा। समाचार लिखे जाने तक जब्त चावल की जांच करने एमओ नहीं पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी