वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के लिए बासंजोड़ा पंचायत सचिवालय में हंगामा

संवाद सहयोगी नावागढ़ बाघमार प्रखंड के बांसजोड़ा पंचायत सचिवालय में कोविड 19 का दूसरा डो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:20 PM (IST)
वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के लिए बासंजोड़ा पंचायत सचिवालय में हंगामा
वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के लिए बासंजोड़ा पंचायत सचिवालय में हंगामा

संवाद सहयोगी, नावागढ़: बाघमार प्रखंड के बांसजोड़ा पंचायत सचिवालय में कोविड 19 का दूसरा डोज देने के दौरान बुधवार को ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। पंचायत के 250 ग्रामीणों को दूसरा डोज नहीं मिलने पर ग्रामीण हंगामा करते रहे। पंचायत के ग्राम प्रधान कार्यकारी समिति अध्यक्ष प्रतिनिधि समीर कुमार लाला ने ग्रामीणों को बीडीओ से दूरभाष पर बात कराकर मामला शांत कराया।

मंगलवार को वैक्सीन का दूसरा डोज लगभग 35 लोगों को दिया गया था। बुधवार को करीब 250 ग्रामीण वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के लिए सचिवालय कैंप पहुंचे। इन लोगों ने पिछले माह 1 अप्रैल को वैक्सीन का पहला डोज लिया था। नियम था कि 28 दिन के बाद दूसरा डोज वैक्सीन का लेना है। बाद में आपदा प्रबंधन ने 35 दिन के बाद दूसरा डोज देने का प्रावधान कर दिया। समय होने पर बुधवार के दिन दूसरा डोज लेने पहुंचे, लेकिन बुधवार के दिन ही राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन ने लगभग 10.58 मिनट पर 42 से 50 के अंदर दूसरा वैक्सीन डोज देने का डाटा लोड कर दिया। इससे स्वास्थ्य कर्मियों ने दूसरा वैक्सीन डोज पर रोक लगाते हुए दो दिन बाद समय पूरा होने और 250 ग्रामीणों के दूसरा वैक्सीन लगाने की बात कही, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य कर्मी पर वैक्सीन नहीं लगाने तथा वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने का आरोप लगा रहे थे। हंगामे के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने समझाने बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीण सुनने को तैयार नही थे। प्रधान व कार्यकारी अध्यक्ष प्रीति रीना के पति समीर कुमार लाला ने मोबाइल पर बाघमारा के चिकित्सा पदाधिकारी व बीडीओ से बात किया। जिसमें 42 से 50 दिन के अंदर दूसरा डोज वैक्सीन लगाने का नियम आने की बात पर ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ।

---------------------

ग्रामीण गाइडलाइन का पालन करें : बीडीओ

बाघमारा बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति ने कहा कि राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन की गाइडलाइन व पोर्टल के नियम के अनुसार ही वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बाघमारा में कुल 61 पंचायत में कैंप लगा कर अलग-अलग दिन वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। पोर्टल के अनुसार सेकंड डोज 42 दिन बाद लेना है। बीडीओ ने कहा कि कुछ पंचायत में टाइमिग को लेकर परेशानी हुई है। वैसे लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाघमारा में आकर वैक्सीन ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी