बाजार में मंदी का दिखा असर; पहली बार धनबाद में ब्रांडेड आइटम पर 80 फीसद तक की छूट, लेवाइस-बीबा जैसे ब्रांड भी शामिल Dhanbad News

धनबाद के विनोद बिहारी चौक के पास द वेडिंग बेल्स गार्डन में इन ब्रांडों की तीन दिवसीय सेल लगी है। यहां हर ब्रांड पर सीधे 80 फीसद की छूट मिल रही है। यह सेल 25 अक्टूबर तक चलेगी। बच्चों से लेकर बड़ों तक हर आइटम उपलब्ध है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:23 PM (IST)
बाजार में मंदी का दिखा असर; पहली बार धनबाद में ब्रांडेड आइटम पर 80 फीसद तक की छूट, लेवाइस-बीबा जैसे ब्रांड भी शामिल Dhanbad News
मल्टीनेशनल ब्रांड पर 80 फीसद तक के डिस्काउंट में खरीदारी करते लोग।

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन का असर दिखने लगा है। भले ही अनलॉक में बहुत सी चीजों में रियायत मिल गई है, लेकिन अभी भी कुछ सेक्टर ऐसे हैं जो इससे उबर नहीं सके हैं। या यूं कह सकते हैं कि लॉकडाउन के कुछ महीनों में इनके व्यवसाय पर बड़ा असर डाला है। यही कारण है कि हमेशा 40-50 फीसद का डिस्काउंट देने वाले मल्टीनेशनल ब्रांड आज 80 फीसद तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। ऐसे ब्रांड को विज्ञापन जारी कर छूट की जानकारी देनी पड़ रही है। इनमें लेवाइस, बीबा, वान हुसैन, ऐरो, जैक जोंस, यूएस पोलो, प्यूमा सेलियो आदि ब्रांड शामिल हैं।

धनबाद के विनोद बिहारी चौक के पास द वेडिंग बेल्स गार्डन में इन ब्रांडों की तीन दिवसीय सेल लगी है। यहां हर ब्रांड पर सीधे 80 फीसद की छूट मिल रही है। यह सेल 25 अक्टूबर तक चलेगी। बच्चों से लेकर बड़ों तक हर आइटम उपलब्ध है। टी शर्ट, शर्ट, स्वेट शर्ट, लेडीज कुर्ती, जूते, जींस, ब्लेजर, जैकेट, बैग्स, चप्पल हर कुछ ब्रांडेड है और अच्छी खासी डिस्काउंट के साथ। ऐसे में त्योहारी सीजन से पहले लोग अपने घरों से खरीदारी करने निकल रहे हैं।

बाजार में मंदी डिस्काउंट का बड़ा कारण : संभवत यह पहली दफा है जब बड़े ब्रांड 40-50 की जगह 80 फीसद तक की छूट दे रहे हैं। 4000 की जींस 800 में 2500 की शर्ट 600 रुपये में मिल रही है। यहां लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। खरीदारी करने पहुंचे लोगों का कहना हैं कि बड़े ब्रांड डिस्काउंट दे रहे हैं। देखने में क्या हर्ज है, अगर पसंद आया तो ले लेंगे। नहीं पसंद आया तो घर चले जाएंगे।

लॉकडाउन के कारण कई आउटलेट्स में माल बचा हुआ था। अनलॉक के बाद भी बाजार में मंदी का असर रहा। ऐसे में माल निकालने के लिए तीन लोगों ने मिलकर डिस्काउंट देने का प्लान किया। इंदौर, लखनऊ, धनबाद जैसे शहरों में सेल लगाकर सप्ताह में तीन दिन बिक्री की जा रही है। -शाह जी,  द वेडिंग बेल्स गार्डन।

chat bot
आपका साथी