कारोबार को पटरी पर लाने में मददगार होगा अनलाक पांच

धनबाद राज्य सरकार ने अनलाक पांच की घोषणा कर दी है। इसके तहत वीकेंड लाकडाउन में थोड़ी छूट बढ़ा दी गई है। रेस्तरां व बार को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:36 PM (IST)
कारोबार को पटरी पर लाने में मददगार होगा अनलाक पांच
कारोबार को पटरी पर लाने में मददगार होगा अनलाक पांच

जागरण संवाददाता, धनबाद : राज्य सरकार ने अनलाक पांच की घोषणा कर दी है। इसके तहत वीकेंड लाकडाउन में थोड़ी छूट बढ़ा दी गई है। रेस्तरां व बार को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति मिली है। स्कूल, कालेज और कोचिग संस्थानों को पाबंदियों के साथ खोलने की छूट दी गई है। परिवहन की दृष्टि से भी अनलाक पांच को बेहतर माना जा रहा है। ऐसे में धनबाद का व्यापार मंडल ने इसकी सराहना की है। व्यापार जगत को उम्मीद है कि इससे यहां का कारोबार पटरी पर आएगा।

बैंक मोड़ चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने कहा कि अनलाक पांच में सरकार ने जो राहत दी है उससे धनबाद का कारोबार पटरी पर आएगा। हालांकि लोगों, दुकानदारों, व्यापारियों को सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है। तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए जरूरी है कि लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि पूजा स्थलों को लेकर भी सरकार को कुछ राहत देने की जरुरत है। पुराना बाजार चैंबर आफ कामर्स के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि व्यापार और दुकानदारी होगी तभी शहर भी गतिशील रहेगा। सरकार ने जो निर्णय लिया है वह स्वागत योग्य है। स्कूल-कालेजों को खोलने का निर्णय भी सही है। उन्होंने सभी से कोरोनारोधी वैक्सीन लेने का आग्रह किया है। पार्क मार्केट चैंबर आफ कामर्स अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि लाकडाउन के कारण कई प्रकार की गतिविधियां प्रभावित हो रही थीं। इसमें सबसे ज्यादा असर व्यापार जगत को ही हुआ है। अब जो छूट मिली है इसका फायदा भी होगा।

chat bot
आपका साथी