शादी के लिए पैसे जोड़ रही थी मां, बेटी ने कर लिया प्रेम विवाह

बेटी ने मां-पिता से दो टूक कह दिया कि उसने शादी कर ली है। अब अपने पति के साथ ही रहेगी। बेटी का जवाब सुनकर मां फूट-फूट कर रोने लगी।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Jun 2018 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 03:58 PM (IST)
शादी के लिए पैसे जोड़ रही थी मां, बेटी ने कर लिया प्रेम विवाह
शादी के लिए पैसे जोड़ रही थी मां, बेटी ने कर लिया प्रेम विवाह

झरिया। परिवार के विरोध के बावजूद 19 वर्षीय बेटी को बीए की पढ़ाई करवा रहा थी। उसकी शादी के लिए अपनी किडनी की बीमारी का इलाज तक नहीं कराया। मां ने सपने देखे थे कि बेटी की शादी धूमधाम से करेगी, लेकिन बेटी को यह मंजूर नहीं था। मां के सपनों पर कुठाराघात करते हुए उसने प्रेम विवाह रचा ली। रविवार को पति के साथ थाना पहुंची। पुलिस को बताया कि हम बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी कर ली है। पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को दी।

मां भागी-भागी थाना पहुंची। बेटी का हालचाल पूछा तो उसने मुंह फेर लिया। बेटी ने मां-पिता से दो टूक कह दिया कि उसने शादी कर ली है। अब अपने पति के साथ ही रहेगी। बेटी का जवाब सुनकर मां फूट-फूट कर रोने लगी। बिलखती मां ने कहा कि बेटी ने जब मैट्रिक की परीक्षा पास की की तो मुझे बहुत खुशी हुई। पति दैनिक मजदूर हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने व परिवार के विरोध के बावजूद हमने उसे इंटर पढ़ाया।

इंटर पास करने के बाद उसका नाम बीए में लिखवाया। बेटी की शादी के लिए लड़का भी ठीक किया। शादी में होने वाले खर्च को देखते हुए कारण किडनी की बीमारी का इलाज भी नहीं कराया। बेटी हमारे साथ ऐसा करेगी कभी सोचा नहीं था। बेटी हमारी मर्जी के विरोध में शादी की है। मेरा भी अब उसके साथ कोई लेना-देना नहीं है।

मई में महिला की बेटी बीए की परीक्षा के दौरान घर से निकलने के बाद फिर घर नहीं लौटी। परिजनों ने इसकी शिकायत झरिया पुलिस के अलावा वरीय पुलिस अधिकारियों से भी उस समय की थी।

chat bot
आपका साथी