केंद्रीय स्टील मंत्री आएंगे बोकारो, BSL के आधुनिकीकरण की योजनाओं की लेंगे जानकारी

केंद्रीय इस्पात मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद आरसीपी सिंह सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट और इस्को-बर्नपुर इस्पात संयंत्र का दौरा बीते माह कर चुके है। अब बोकारो स्टील प्लांट का दाैरा करेंगे। इसकी तैयारी बीएसएल प्रबंधन ने शुरू कर दी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 01:23 PM (IST)
केंद्रीय स्टील मंत्री आएंगे बोकारो, BSL के आधुनिकीकरण की योजनाओं की लेंगे जानकारी
केंद्रीय स्टील मंत्री आरसीपी सिंह ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। केंद्रीय इस्पातमंत्री आरसीपी सिंह और सेल अध्यक्ष सोमा मंडल इस माह के अंत तक बोकारो इस्पात संयंत्र (BSL) का दौरा करेंगे। हालांकि उनके आगमन की अब तक कोई तिथि निर्धारित नहीं है लेकिन सूत्रों का कहना है कि वे 28 या 29 अक्टूबर को दोनों बोकारो आ सकते है। इसकी तैयारी सेल प्रबंधन ने अघोषित रूप से शुरू कर दी है। केंद्रीय इस्पात मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद सिंह सेल के दुर्गापुर और इस्को-बर्नपुर इस्पात संयंत्र का दौरा बीते माह कर चुके है। अब बोकारो स्टील प्लांट का दाैरा करेंगे।

बीएसएल के आधुनिकीकरण का जायजा लेंगे

बोकारो स्टील प्लांच के आधुनिकीकरण की योजनाओं पर काम चल रहा है। समझा जा रहा है कि केंद्रीय स्टील मंत्री बोकारो इस्पात संयंत्र के संभावित आधुनिकीकरण व विस्तारीकरण योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां आने वाले हैं। इस दौरान वे संयंत्र के सभी महत्वपूर्ण विभाग में जाकर उत्पादन के कार्य को देखेंगे। बीएसएल के सीएसआर विभाग के तहत की गई सामाजिक कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी। बोकारो प्रवास के दौरान उनका झारखंड में अवस्थित सेल के माइंस यूनिटों का भी भ्रमण करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी