Dhanbad: बेरा परियोजना में संयुक्त मोर्चा के लोगों ने प्रबंधक के खिलाफ किया प्रदर्शन

मजदूरों ने प्रबंधक के खिलाफ काला झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यालय के पास नुक्कड़ सभा की। वक्ताओं ने प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोबारी कोलियरी के मैनेजर मजदूर विरोधी कार्य कर संडे होलीडे ड्यूटी बेचने का काम करते हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 01:20 PM (IST)
Dhanbad: बेरा परियोजना में संयुक्त मोर्चा के लोगों ने प्रबंधक के खिलाफ किया प्रदर्शन
मजदूरों ने प्रबंधक के खिलाफ काला झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन किया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, झरिया-तिसरा: बस्ताकोला क्षेत्र संख्या नौ बेरा परियोजना कार्यालय के पास शनिवार को संयुक्त मोर्चा के लोगों व मजदूरों ने प्रबंधक के खिलाफ काला झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यालय के पास नुक्कड़ सभा की। वक्ताओं ने प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोबारी कोलियरी के मैनेजर मजदूर विरोधी कार्य कर संडे, होलीडे ड्यूटी बेचने का काम करते हैं। नियम कानून को ताक पर रखकर कर कई मजदूरों को अपने घरों में सफाई के लिए रखे हैं।

जब कोई मजदूर प्रबंधक के घर पर काम करने के लिए जाने से आनाकानी करते हैं तो उसे सस्पेंड करने की धमकी देते हैं। अपने घर में काम करने वाले मजदूर को संडे व होलीडे की ड्यूटी का लालच देकर काम में लगाए रहते हैं। जबकि एक मजदूर के एक दिन की हाजिरी लगभग एक हजार पांच हो रूपये होते है। यह कंपनी के रुपये की बर्बादी है। प्रबंधक कंपनी को काफी आर्थिक क्षति पहुंचाने का कर रहे हैं। इसका संयुक्त मोर्चा विरोघ करता है। मोर्चा के लोगों ने बीसीसीएल के अधिकारियों से प्रबंधक के कार्य काल में जारी किए गए संडे, होलीडे की लिस्ट की जांच की मांग की है।

प्रबंधक ने सभी आरोप को झूठा बताया है। सभा की अध्यक्षता लीला चौहान व संचालन विजय कुमार ने किया। धन्यवाद आसित चटर्जी ने दिया। मौके पर धनंजय पासवान, महेश कुमार, अजय कुमार, रामाशीष पासवान, आनन्द महतो, राणा प्रताप, उमेश सिंह, जोगिंदर भुइयां, बबलू पासवान, सुरेश बाउरी आदि थे।

chat bot
आपका साथी