स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा दो अगस्त से, आनलाइन होंगी सभी परीक्षाएं

धनबाद पीके राय मेमोरियल कालेज ने स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख का एलान कर दिया है। परीक्षा दो अगस्त से शुरू होगी। कालेज प्रशासन ने दिन के 11 से 1130 बजे तक इंटरनल परीक्षा का समय निर्धारित कर दिया है। इस परीक्षा के हर विषय के लिए सिर्फ 30 मिनट का ही समय मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:47 PM (IST)
स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा दो अगस्त से, आनलाइन होंगी सभी परीक्षाएं
स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा दो अगस्त से, आनलाइन होंगी सभी परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, धनबाद : पीके राय मेमोरियल कालेज ने स्नातक सेमेस्टर-6 की इंटरनल परीक्षा की तारीख का एलान कर दिया है। परीक्षा दो अगस्त से शुरू होगी। कालेज प्रशासन ने दिन के 11 से 11:30 बजे तक इंटरनल परीक्षा का समय निर्धारित कर दिया है। इस परीक्षा के हर विषय के लिए सिर्फ 30 मिनट का ही समय मिलेगा। छात्र छात्राओं कालेज की वेबसाइट पर जाकर स्नातक इंटरनल परीक्षा सेमेस्टर-6 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राओं को कला, वाणिज्य और विज्ञान का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद अपना व्यक्तिगत डिटेल्स भी भरना होगा। सवालों को पढ़कर और समझ कर जवाब लिखना होगा, क्योंकि सबमिट करने का मौका सिर्फ एक बार मिलेगा। लिक केवल 30 मिनट तक एक्टिव रहेगा और इस बीच उत्तर नहीं लिख सके तो दोबारा मौका नहीं मिलेगा। दो से पांच अगस्त तक हर दिन एक ही समय पर इंटरनल परीक्षाएं होंगी। इनमें कला, वाणिज्य और विज्ञान के लिए अलग-अलग विषय शामिल होंगे।

इससे पहले पीके राय कालेज में आनलाइन इंटरनल परीक्षा को लेकर शिक्षकों की ट्रेनिग भी हो चुकी है। उन्हें आनलाइन परीक्षा की बारीकियों से अवगत करा दिया गया है। कालेज के आइटी सेल की ट्रेनिग में शिक्षकों को यह भी बता दिया गया है कि आनलाइन परीक्षा के बाद कापी के मूल्यांकन के लिए उन्हें माथापच्ची नहीं करनी होगी। सबकुछ आनलाइन ही हो जाएगा। उन्हें बस छात्र छात्राओं के कालेज परफार्मेस के अंक उनकी इंटरनल परीक्षा के अंक के साथ जोड़ने होंगे। इसके साथ ही इंटरनल के विषयों के लिए रिजल्ट जारी किया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी