Dumka Medical College: अब 323 रुपये में गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड

प्रबंधक ऋतुराज से उपायुक्त ने कहा कि यहां आने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रयास किया जाए कि यहां आने वाली महिलाएं पूरी तरह से संतुष्ट होकर जाएं। सिविल सर्जन ने बताया कि पहले यहां पर अल्ट्रासाउंड की सुविधा थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:48 AM (IST)
Dumka Medical College: अब 323 रुपये में गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड
दुमका मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ( फाइल फोटो)।

दुमका, जेएनएन। फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में मंगलवार से अल्ट्रासाउंड की सुविधा शुरू हो गई। अब यहां गर्भवती महिलाओं की मात्र 323 रुपये में जांच होगी। उपायुक्त राजेश्वरी ने पीपीपी मोड पर खुले कक्ष का विधिवत उद्घाटन किया। उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा और अधीक्षक डॉ. रवींद्र कुमार से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली।

प्रबंधक ऋतुराज से उपायुक्त ने कहा कि यहां आने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रयास किया जाए कि यहां आने वाली महिलाएं पूरी तरह से संतुष्ट होकर जाएं। सिविल सर्जन ने बताया कि पहले यहां पर अल्ट्रासाउंड की सुविधा थी, लेकिन चिकित्सक के चले जाने के कारण एक सप्ताह से बंद हो गई थी। अब मणिपाल की हेल्प मैप डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड इस नए सेंटर का संचालन करेगी। सेंटर प्रबंधक ऋतुराज ने बताया कि गर्भवती महिलाओं से शुल्क के रूप में 323 रुपये लिए जाएंगे। पेट संबंधी हर तरह की जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री जननी शिशु सुरक्षा योजना के अधीन आने वाली महिलाओं से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। पहाडिय़ा व बीपीएल परिवारों को निश्शुल्क सुविधा देने के लिए अभी अधिकारियों से दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। आदेश मिलने पर ही दोनों वर्ग को निश्शुल्क सुविधा दी जा सकेगी। बताया कि कोई भी महिला सुबह 10 से शाम 5 बजे तक जांच करा सकती है।

chat bot
आपका साथी