बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ SNMMCH में दो एंबुलेंस रहेंगे तयार Dhanbad News

उपायुक्त उमा शंकर सिंह के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से एसएनएमएमसीएच में 108 की दो एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति कोविड कंट्रोल रूम से की गई है। दोनों एंबुलेंस में बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर तथा एक एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम उपलब्ध रहेगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:26 PM (IST)
बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ SNMMCH में दो एंबुलेंस रहेंगे तयार Dhanbad News
एंबुलेंस में बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर तथा एक एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम उपलब्ध रहेगा। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन  : उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से एसएनएमएमसीएच में 108 की दो एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति कोविड कंट्रोल रूम से की गई है। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि दोनों एंबुलेंस में बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर तथा एक एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम उपलब्ध रहेगा। एंबुलेंस चौबीसों घंटे और सातों दिन मरीजों के सुगम आवागमन के लिए तैनात किया गया है। 

प्लांट को प्रतिदिन 300 सिलेंडर रीफिलिंग करने का निर्देश :

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने गिरिडीह के रूबी ऑक्सीजन प्राइवेट लिमिटेड को प्रतिदिन 300 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग करने का निर्देश दिया है। 

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि उपरोक्त कंपनी ने ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग करने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को कोटेशन दिया था। इसलिए रीफिलिंग को आपातकालीन खरीद (इमरजेंसी प्रोक्योरमेंट) मानते हुए उपरोक्त कंपनी को तत्काल प्रभाव से ऑक्सिजन सिलेंडर रीफिलिंग करने आदेश निर्गत किया है।

टुंडी सीएचसी में एमओआइसी की प्रतिनियुक्ति :

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने सीएचसी टुंडी में डॉ मंगेश कुमार की मेडिकल ऑफिसर इन चार्ज (एमओआइसी) के रूप में तत्काल प्रभाव से प्रतिनियुक्ति की है।

उपायुक्त ने बताया कि सिविल सर्जन धनबाद द्वारा यह बताया गया कि सीएचसी टुंडी में चिकित्सकों की कमी है। इससे प्रखंड स्तरीय चिकित्सीय कार्य प्रभावित हो रहा है। इसलिए डॉ मंगेश कुमार को तत्काल प्रभाव से टुंडी में एमओआईसी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है।

chat bot
आपका साथी